नौतनवा कस्बे के बीच से रेलवे माल गोदाम हटाने की मांग ने पकड़ा जोर— देखे पूरी खबर

नौतनवा कस्बे के बीच से रेलवे माल गोदाम हटाने की मांग ने पकड़ा जोर--- देखे पूरी खबर

नौतनवा कस्बे के बीच से रेलवे माल गोदाम हटाने की मांग ने पकड़ा जोर— देखे पूरी खबर

आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क: भारत के पूर्वोत्तर रेलवे का अंतिम रेलवे स्टेशन जो नेपाल सीमा से मात्र 6 किलोमीटर दूरी पर स्थित है । नौतनवा कस्वे में यात्री स्टेशन से सटे होने के कारण नौतनवा नगर के लोगों को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जिला कार्यसमिति सदस्य जितेंद्र जयसवाल नौतनवा रेलवे स्टेशन मास्टर सहित रेल के तमाम उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर माल गोदाम को कस्बे से बाहर स्थापित करने की मांग किया है।
श्री जायसवाल ने केंद्रीय सचिव रेल मंत्रालय भारत सरकार, सांसद पंकज चौधरी महाराजगंज, आरएम पूर्वोत्तर रेलवे लावनऊ, जिला अधिकारी, राकेश सिंह पहलवान सदस्य रेलवे परामर्श दात्री समिति पूर्वोत्तर रेलवे को रजिस्ट्री पत्र भेजकर मांग किया है कि नौतनवा रेलवे माल गोदाम कस्बे के बीचो बीच में है। और यहां से नेपाल जाने के लिए लोहा, सीमेंट नमक सहित विभिन्न तरह की धूल रहित सामग्री नेपाल जाने के लिए उतरता है । मालवाहक ट्रक उक्त माल सामान को लाद कर कस्बे के रास्ते नेपाल के लिए जाती हैं। जिसके कारण आए दिन नौतनवा के व्यस्त चौराहा घंटाघर, स्टेशन चौराहा, अस्पताल चौराहा पर अक्षर दुर्घटनाएं हो जाए करती हैं। इन ट्रको से उड़ने वाली धूल से नगर के मुख्य मार्ग पर रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । मालवाहक ट्रकों के कारण कस्बे में हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। यात्रियों को तमाम असुविधाएं होती हैं । कभी कभार तो एंबुलेंस भी जाम में फंस जाती है,और लोगों की जिंदगी दांव पर लग जाता है। जिसके कारण व्यापारी और ट्रक चालकों के बीच मारपीट की भी नौबत आ जाती है । इन समस्याओं को देखते हुए जितेंद्र जायसवाल ने आज रेल के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर कहां है कि माल गोदाम/ यार्ड को कस्बे से बाहर छपवा में शिफ्ट कर दिया जाए तो इन सभी समस्याओं से नौतनवा नगर के लोगों को निजात मिल सकता है।

श्री जायसवाल ने यह भी कहां की रेलवे प्रशासन ने इस समस्या का समाधान शीघ्र नहीं निकाला तो हमें बाध्य होकर आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा।
इस मौके पर मुख्य रूप से सीताराम लोहिया पूर्व चेयरमैन नौतनवा, वरिष्ठ भाजपा नेता राजन वर्मा, नगर मंत्री भाजपा संतोष निषाद, सुनील गुप्ता नगर मंत्री भाजपा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश
वीडियो सहित पूरी खबर देखें—-

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे