भारतीय सीमा में नेपाली नागरिक करा रहे कोरोना टीका करण, हंगामा

भारतीय सीमा में नेपाली नागरिक करा रहे कोरोना टीका करण, हंगामा

भारतीय सीमा में नेपाली नागरिक करा रहे कोरोना टीका करण, हंगामा

आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
नौतनवा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इस समय कोरोना वैक्सीनेशन चल रहा है । बड़ी संख्या में लोग वैक्सीनेशन के लिए दोनों केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से नेपाली नागरिक भारतीय सीमा में आकर वैक्सीनेशन कराने का प्रयास कर रहे हैं। नेपाली नागरिकों का वैक्सीनेशन करने के नाम पर स्वास्थ्य केंद्र पर कुछ लोग धन उगाही भी कर रहे हैं।
आज मंगलवार को एैसा ही एक मामला उस समय प्रकाश में आया जब नौतनवा के डा० कुंवर घनश्याम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा था। करीब एक बजे कुछ नेपाली नागरिक अपने परिवार के साथ कोरोना वैक्सीनेशन कराने के लिए कतार में देखे गए।
एक नेपाली मूल की महिला अपने परिवार के साथ वैक्सीनेशन कराने पहुंची थी। इंजेक्शन लगने ही वाला था कि मीडिया कर्मियों को देखकर वह घबरा गयी और वैक्सीनेशन कराने से पहले हट गई । नेपाली महिला ने पत्रकारों को बताया कि वह नेपाल से आई हैं, उनके पास किसी तरह का डाक्यूमेंट्स नहीं है। आधार कार्ड भी नहीं है, लेकिन वह वैक्सीनेशन कराना चाहती थी। और इसके लिए एक महिला से उनकी बातचीत हुई थी । जिन्होंने वैक्सीनेशन के बदले में कुछ रकम मांगा था। किंतु अब हम वैक्सीनेशन नहीं कराएंगे और यह कहते हुए महिला चली गई।
इस संबंध में डॉक्टर राजीव शर्मा से बातचीत किया गया तो उन्होंने कहा कि एक नेपाली महिला देखी गई थी वह वैक्सीनेशन के लिए आई थी, लेकिन उसका वैक्सीनेशन नहीं हुआ और जहां तक पैसा लेन देन की बात है ऐसी कहीं कोई बात नहीं है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे