सपा और AIMIM के गठबंधन पर अखिलेश का बड़ा बयान

सपा और AIMIM के गठबंधन पर अखिलेश का बड़ा बयान

सपा और AIMIM के गठबंधन पर अखिलेश का बड़ा बयान
आई एन न्यूज़ लखनऊ डेस्क: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने से पहले राज्य में नए गठबंधन के समीकरण तैयार किए जाने शुरू हो चुके हैं। इस कड़ी में कल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव और असदुद्दीन ओवैसी ने मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि यह मुलाकात उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक शादी के समारोह के दौरान हुई है।
इन दोनों नेताओं की मुलाकात को उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे नई सियासी गठबंधन के तौर पर भी देखा जा रहा है। दरअसल इससे पहले भी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश की राजनीतिक पार्टियों से गठबंधन करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया था।
वहीं समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ कर अलग हो चुके शिवपाल यादव ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का नारा भी दिया है। आपको बता दें कि आजमगढ़ पहुंचे असादुद्दीन ओवैसी ने शिवपाल यादव से मुलाकात कर काफी देर तक बातचीत की है। माहुल कस्बे के रफी अहमद कॉलेज में आयोजित शादी समारोह में दोनों नेताओं की काफी देर तक बातचीत हुई।
आपको बता दें कि बीजेपी को हराने के लिए पूरे देश के समाजवादियों को एक होना पड़ेगा। साथ ही शिवपाल यादव ने साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी का सपा में विलय नहीं होगा, लेकिन अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं।
शिवपाल यादव के साथ मुलाकात से पहले असदुद्दीन ओवैसी की ओमप्रकाश राजभर के साथ भी मुलाकात हुई थी। दरअसल ओमप्रकाश राजभर ने छोटे राजनीतिक दलों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक राजनीतिक विकल्प तैयार करने में जुटे हुए हैं।
आपको बता दें कि शिवपाल यादव के बाद अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर असदुद्दीन ओवैसी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं। तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। हम साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे और जीतेंगे भी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे