नौतनवा चेयरमैन के जनता सेवा द्वार का जाने सच

नौतनवा चेयरमैन के जनता सेवा द्वार का जाने सच

नौतनवा चेयरमैन के जनता सेवा द्वार का जाने सच

आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
नौतनवा नगर के प्रथम व्यक्ति को करीब से जानने के लिए करीब 4 घंटे तक आज इंडो नेपाल न्यूज़ टीम ने उनके जनता सेवा द्वार पर बैठकर उनकी कार्यपद्धती को समझा और जो देखा वह आंखों देखा हाल बयां करते हैं।
शुक्रवार को प्रथम नागरिक चेयरमैन नौतनवा गुड्डू खान करीब 11:45 बजे अपने आवास के दूसरे तल से नीचे उतरते हैं। और सीधे जिसे वह जनता सेवा द्वार कहते हैं, हम लोगों ने जिसे जनता दरबार बताया वहां पहुंचे। सबका अभिवादन किया। किसी को अस्सलाम वालेकुम तो किसी को सर झुका कर नमस्ते किया, और एक जोर का आवाज लगाते हुए सरवन को बुलाया कहा कि तत्काल सभी लोगों को चाय पिलाओ अभी चाय आई नहीं की वह उपस्थित लोगों का कुशल क्षेम पूछने लगे।
इसी बीच नौतनवा थाना क्षेत्र के बरवा भोज निवासी राम लखन मौर्या के परिजन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए पहुंच गए। आनन-फानन में उन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उनकी टीम ने उपलब्ध कराया और कहां की टीम की मोबाइल स्विच 24 घंटे ऑन रहता है।
इसके बाद वह भागते हुए निकट के मस्जिद गए वहां उन्होंने शिद्दत के साथ नमाज अदा किया क्योंकि आज शुक्रवार जुम्मा का दिन था। सबको रोक करके वह नमाज पढ़ने चले गए नमाज पढ़कर पुनः जनता सेवा द्वार के बीच उपस्थित हो गए।
इस बीच बड़ी संख्या में हिंदू मुस्लिम निरीह गरीब परिवार की महिला जनता सेवा द्वार में पहुंच चुकी थी सभी को उन्होंने पुनः नमस्ते कर चाय की लगाई । अभी चाय आई नहीं की बकरीद के मद्देनजर तमाम गरीब महिलाएं उनके ज्नता सेवा द्वार पर बैठी थी। उन्हें बकरीद मनाने के लिए ईदी दिया और कपड़े भी दिए। कुछ लोगों को राशन भी दिलवाए, अभी यह प्रक्रिया चल ही रहा था कि इसी बीच नगर पालिका का एक सफाई कर्मी अपनी पत्नी के साथ पहुंच गया । जिसे नगरपालिका के अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है। वह चेयरमैन साहब के सामने क्षमा मांगते हुए संकल्प लिया कि अब दोबारा गलती नहीं होगी। जिस पर उन्होंने क्षमा कर दिया और एक तारीख से ड्यूटी पर आने के लिए निर्देशित कर दिया । यह भी मामला सुलझाया ही था कि एक अन्य और महिला पहुंच गई जिसने चेयरमैन को अपनी पीड़ा सुनाई और दवा के लिए पैसे दिए। वहां बैठे कुछ महिलाओं ने बताया कि यह सिलसिला रात 10:00 बजे तक चलता है, जो भी आया खाली हाथ नहीं गया । करीब 4 घंटे के दौरान तमाम सभासद और पत्रकार गणमान्य नागरिक आते जाते रहे। श्री खान सबकी सुनते रहे और सबका काम भी निपटाते रहे कुछ ऑफिस का भी कार्य किया। बड़े बाबू भी बात किया।
सर्व धर्म को मानने वाले चेयरमैन गुड्डू खान पूरी तरह से समाज के लिए समर्पित है।
हालांकि कुछ लोगों ने यह भी कहा कि चेयरमैन साहब जो नहीं कर पाते हैं उसे भी करने के लिए हामी भर लेते हैं।जो बाद में झूठ शब्द से नवाजा जाता है। यही कुंड में बड़ी कमी है।
कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है की चेयरमैन गुड्डू खान अपने कार्य के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहने वाले व्यक्तित्व के धनी है।
श्री खान कहते हैं कि मेरा दोस्ती तो सभी से है, लेकिन बैर किसी से नहीं।

महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे