सोनौली- रोहिन नदी ने मचाया तांडव, एसएसबी कैंप में घुसा पानी, दर्जनों गांव संपर्क कटा

सोनौली- रोहिन नदी ने मचाया तांडव, एसएसबी कैंप में घुसा पानी, दर्जनों गांव संपर्क कटा

सोनौली- रोहिन नदी ने मचाया तांडव, एसएसबी कैंप में घुसा पानी, दर्जनों गांव संपर्क कटा सोनौली- रोहिन नदी ने मचाया तांडव, एसएसबी कैंप में घुसा पानी, दर्जनों गांव संपर्क कटा सोनौली- रोहिन नदी ने मचाया तांडव, एसएसबी कैंप में घुसा पानी, दर्जनों गांव संपर्क कटासोनौली- रोहिन नदी ने मचाया तांडव, एसएसबी कैंप में घुसा पानी, दर्जनों गांव संपर्क कटा
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में लगातार हो रही बारिश के कारण नेपाल से आने वाली सभी नदियां अपनी उफान पर हैं। भारत नेपाल सीमा की अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली से सटे रोहिनी नदी अपने पूरे उफान पर है। और सोनी नगर पंचायत क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव संपर्क विहीन हो गए हैं। सोनौली के एसएसबी कैंप में पानी घुस गया है। सोनौली से नोनिया, रेहरा जाने वाला मार्ग बंद हो गया है। बाढ़ को देखते हुए तहसीलदार नौतनवा और लेखपाल अपनी टीम के साथ नोनिया गांव में पहुंच गए है, और पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।
खबरों के मुताबिक पहाड़ों पर हो रही बरसात से पहाड़ी नदियां पूरे उफान पर हैं और भारतीय सीमा में तांडव मचाना शुरू कर दी हैं। भारतीय सीमा में उफनाई रोहिनी नदी की पानी ने दर्जन गांव को प्रभावित कर रखा है। इस बाढ से सोनौली कस्बे से सटे एसएसबी कैंम्प में पूरी तरह से पानी घुस गया है । आवागमन एक तरह से ठप है। सोनौली से एसएसबी रोड से होकर नोनिया से सियरहिया श्याम काट गांव तक जाने वाली मार्ग पूरी तरह से बंद है। लोग बाग काफी परेशान है।
सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के नोनिया गांव में निवास करने वाले उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल सोनौली अध्यक्ष अजय उर्फ बबलू सिंह के आवास के बाहर नदी का बहाव तेज है। उनकी एक बाउंड्री ध्वस्त हो गई है। आसपास के खेत नदी का रूप धारण कर रखी हैं। लोग सड़क पर आ गए है
बाढ के तांडव की सूचना पर नौतनवा राजस्व टीम मौके पर पहुंच गया है, और नुकसान की समीक्षा कर रहा है।
नोनिया गांव निवासी अजय सिंह ने बताया कि इस बाढ से काफी किसानों का नुकसान हुआ है, और सोनौली से नोनिया सहित आधा दर्जन गांव का संपर्क एक तरह से कट गया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे