तथागत के ननिहाल देवदह बनर्सिहा कला में होगा विशाल बौद्ध सम्मेलन, तैयारी शुरु

तथागत के ननिहाल देवदह बनर्सिहा कला में होगा विशाल बौद्ध सम्मेलन, तैयारी शुरु

तथागत के ननिहाल देवदह बनर्सिहा कला में होगा विशाल बौद्ध सम्मेलन, तैयारी शुरु

14 अक्टूबर के कार्यक्रम की सफलता के लिए समिति के सदस्यों को सौपी गई जिम्मेदारी।

आई एन न्यूज लक्ष्मीपुर डेस्क:
देवदह बौद्ध विकास समिति नौतनवा की आज बैठक रविवार को लक्ष्मीपुर क्षेत्र के बनर्सिहा कला देवता के ननिहाल प्राचीन बौद्ध स्थल पर दोपहर में की गई।
बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 14 अक्टूबर को दीक्षा दिवस अशोक धम्म, विजय दिवस के उपलक्ष्य पर विशाल बौद्ध सम्मेलन कराने का निर्णय लिया गया। बनर्सिहा कला देवदह में 14 अक्टूबर को होने वाला बौद्ध सम्मेलन एक दिवसीय होगा। जिसमे देश प्रदेश के बौद्ध स्थलों से बौद्ध भिक्षुओं का आगमन होगा।बैठक में निर्णय लिया गया कि शासन द्वारा प्रस्तावित देवदह पुरातत्व क्षेत्र के अंतर्गत अतिथि गृह निर्माण हेतु शासन से मांग की गई है। जिसके लिए समिति के सदस्यों ने बनर्सिहा के विकास के लिए शासन स्तर पर पुरातत्व विभाग, पर्यटन विभाग भारत सरकार से मांग किया है कि गौतम बुद्ध के ननिहाल का विकास किया जाए। ताकि संपूर्ण पूर्वांचल का विकास हो सके।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भंते आनंद मौजूद रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता देवदह बौद्ध विकास समिति के अध्यक्ष जितेंद्र राव ने किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक हरीशचंद चौधरी ने किया। इस मौके पर देवदह बौद्ध विकास समिति के अध्यक्ष जितेंद्र राव, हरीशचंद्र चौधरी, महेंद्र जायसवाल, राजेंद्र प्रसाद, प्रह्लाद गौतम, राम लखन गौतम, शैलेश, पंकज भारती, राजकुमार, शैलेश भारती, धनपत, अनिल कुमार गौतम, सुमन प्रसाद, राम बहाल मौर्य, लक्ष्मी चंद पटेल, रोहित गौतम, मोहनलाल गौतम, हरिश्चंद्र चौधरी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।
महराजगंज उ०प्र०।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे