भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर जांच एजेंसियां अलर्ट, देश में पकड़े गये छह आतंकी

भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर जांच एजेंसियां अलर्ट, देश में पकड़े गये छह आतंकी

भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर जांच एजेंसियां अलर्ट, देश में पकड़े गये छह आतंकी
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
दिल्ली और प्रयागराज समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से छह आतंकियो के पकड़े जाने के बाद भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर समेत सीमावर्ती क्षेत्रों में
पुलिस और यशस्वी ने सतर्कता बढ़ा दी है।
नेपाल सीमा से गोरखनाथ मंदिर, रेलवे का हेड क्वाटर नजदीक होने की वजह से आतंकी निशाने की हिट लिस्ट में गोरखपुर हमेशा से रहता है। इसे देखते हुए एडीजी अखिल कुमार के आदेश पर नेपाल सीमा पर पुलिस ने सक्रियता बढ़ाई है। जिला पुलिस भी चौंकन्ना है। रोजाना के रात्रि गश्त के दौरान पुलिस संदिग्धों से पूछताछ और सर आदि क्षेत्रों क्षेत्रों में एसएसबी के साथ पेट्रोलिंग के साथ-साथ सार्वजनिक स्थान होटल रेस्टोरेंट बस अड्डा आदि स्थानों पर पुलिस कड़ी नजर गड़ाए हुए है।
जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के पकड़े जाने के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। गोरखपुर में भी प्रमुख स्थान होने के बाद पहले सीरियल ब्लास्ट का मामला होने की वजह से पुलिस और अन्य एजेंसियां सक्रिय हो गई है। गोरखपुर से नेपाल सीमा करीब होने के कारण आतंकी इस रास्ते का इस्तेमाल करते है, इसकी पुष्टि पहले भी कई बार आतंकिओ के पकड़े जाने पर हो चुकी है। यही वजह है कि आतंकी के पकड़े जाने के बाद एडीजी अखिल कुमार ने जोन के पुलिस को सक्रियता बढ़ाने का आदेश दिया है।
भारत नेपाल सीमा की खुली सीमा क होने की वजह से वहां से आवाजाही आसान होती है, इस वजह से इस पर पुलिस की विशेष नजर है।
पुलिस अधीक्षक महाराजगंज ने बताया है कि आतंकिओ के पकड़े जाने के बाद पुलिस को सक्रिय रहने का आदेश दिया गया है। पुलिस नेपाल सीमा जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर तपस्वी के संयुक्त प्रयास से घड़ी चौक बरत रही है। नेपाल से आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है सड़क सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे