परसामलिक पुलिस का बड़ा खेल–भू माफिया खाली भूमि पर कर रहे कब्जा

परसामलिक पुलिस का बड़ा खेल--भू माफिया खाली भूमि पर कर रहे कब्जा

परसामलिक पुलिस का बड़ा खेल–भू माफिया खाली भूमि पर कर रहे कब्जा
आई एन न्यूज़ परसामलिक डेस्क:
ऑनलाइन शिकायत में अब पुलिस का खेल शुरू हो गया है, जिस अधिकारी को जांच मिलती है वह बिना मौके पर गए सुलह समझौता करा देता है, और शासन को निस्तारण का रिपोर्ट भी प्रेषित कर देते है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।
परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्रामसभा जमुहानी निवासी जयप्रकाश पुत्र उजागीर ने उप जिलाधिकारी नौतनवा सहित मुख्यमंत्री के पोर्टल पर अपने नंबर की आराजी भूम जो पैतृक है उस पर भू माफियाओं द्वारा कब्जा किए जाने के शिकायत दर्ज कराई।
उक्त शिकायत पर शासन ने संज्ञान लेते हुए संबंधित थाने को जांच कर रिपोर्ट देने और उचित कार्रवाई किए जाने की बात कहां । किंतु थाने के जिम्मेदार व्यक्ति जिसको जांच मिले थे वह ना मौके पर गए और ना दोनों पक्षों से मिले और नहीं तो थाने में बैठकर ही रिपोर्ट लगा दिया। रिपोर्ट में लिखा है कि जयप्रकाश की नंबर और पैतृक भूमि है जिससे कुछ विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर सुलह करा दिया गया । जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। थाने में बैठकर पुलिस कप्तान को झूठी रिपोर्ट प्रेषित करने तथा भूं-माफियाओं द्वारा पैतृक भूमि को कब्जा करने की साजिश किए जाने के मामले में पुलिस की उदासीनता को लेकर गांव के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।
इस संबंध में एसडीएम नौतनवा ने कहा कि मामला संज्ञान में आया जांच कर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे