नौतनवा पहुंचे कमिश्नर रेलवे सेफ्टी, इलेक्ट्रिक लाइन का किया निरीक्षण

नौतनवा पहुंचे कमिश्नर रेलवे सेफ्टी, इलेक्ट्रिक लाइन का किया निरीक्षण

नौतनवा पहुंचे कमिश्नर रेलवे सेफ्टी, इलेक्ट्रिक लाइन का किया निरीक्षणनौतनवा पहुंचे कमिश्नर रेलवे सेफ्टी, इलेक्ट्रिक लाइन का किया निरीक्षणनौतनवा पहुंचे कमिश्नर रेलवे सेफ्टी, इलेक्ट्रिक लाइन का किया निरीक्षण
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
भारत नेपाल सीमा के अंतिम छोर पर स्थित नौतनवा रेलवे स्टेशन से इलेक्ट्रिक ट्रेन संचालन हेतु
मोहम्मद लतीफ खान कमिश्नर रेलवे सेफ्टी, मोनिका अग्निहोत्री मंडल रेल प्रबंधक आज गुरुवार की दोपहर को नौतनवा रेलवे स्टेशन पहुंची यहां रेलवे कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। उसके उपरांत उन्होंने उन्होंने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और रेल विद्युतीकरण व्यवस्था का निरीक्षण कर इलेक्ट्रिक ट्रेन के संचालन हेतु इलेक्ट्रिक लाइन तथा स्टेशन का निरीक्षण किया। इसके  उपरांत डीआरएम मोनिका अग्निहोत्री ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि इस निरीक्षण के बाद रिपोर्ट जाएगी उसके बाद इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन नौतनवा से फरेंदा तक का संचालन शीघ्र शुरू हो जाएगा। 

बताते चले की रेलवे के उच्च अधिकारियों के आगमन की खबर पर गुड्डू खान चेयरमैन नौतनवा रेलवे स्टेशन पहुंचकर अधिकारियों का स्टेशन पर बुके भेंट कर स्वागत किया और डीआरएम को एक 6 सुत्री मांग पत्र सौपा, जिसमें उन्होंने लिखा है कि नौतनवा से लंबी दूरी की ट्रेन तथा नौतनवा रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन के रूप में विकसित किया जाय। नौतनवा से गोरखपुर में एक अदत अतिरिक्त पैसेंजर ट्रेन का संचालन। नौतनवा से दिल्ली लखनऊ मुंबई जैसे महानगरों के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाए। स्टेशन परिसर में बने कर्मचारियों के आवास में होने वाले जलभराव को खत्म किया जाए। रेलवे परिसर में जलभराव की निकासी हेतु बड़े नाले का निर्माण किया जाय। रेलवे माल गोदाम से निकलने वाले मालवाहक गाड़ियों को आने और जाने के लिए नगर पालिका क्षेत्र के बाहर से रास्ता देने की व्यवस्था की मांग किया।
इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यसमिति सदस्य महाराजगंज जितेंद्र जायसवाल ने भी कमिश्नर रेलवे सेफ्टी को 4 सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने लिखा है कि रेलवे माल गोदाम को कस्बे से बाहर किया जाए, नौतनवा रेलवे स्टेशन से दिल्ली और लखनऊ की ट्रेनों का संचालन आवश्यक है, स्टेशन के मुख्य प्रवेश की सड़क जो नगर मेन रोड की होती है उसे नए सिरे से निर्माण कराया जाए। रेलवे स्टेशन परिसर में हमेशा गंदगी है स्वच्छ कराते हुए यात्रियों के लिए शुलभ शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए जिससे महिला यात्रियों को असुविधा न हो।
बता दे कि स्टेशन पर रेल विद्युतीकरण परिवार लखनऊ द्वारा अधिकारियों के लिए खानपान की व्यवस्था भी की गई थी। अधिकारियों के आगमन को लेकर आज रेलवे स्टेशन काफी साफ सुथरा दिखा। रेलवे के सभी कर्मचारी अपने ड्रेस के साथ पूरे अनुशासन में नजर आ रहे थे। 
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे