सोनौली बार्डर खुला, नेपाल मे दौड़े भारतीय वाहन, फिर एसएसबी ने रोका

सोनौली बार्डर खुला, नेपाल मे दौड़े भारतीय वाहन, फिर एसएसबी ने रोका

सोनौली बार्डर खुला, नेपाल मे दौड़े भारतीय वाहन, फिर एसएसबी ने रोकासोनौली बार्डर खुला, नेपाल मे दौड़े भारतीय वाहन, फिर एसएसबी ने रोका
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क;
भारत नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर कि दोनों देशों के व्यापारियों के लिए खुशी की बात है 18 महीने से बंद बॉर्डर आज शुक्रवार से पूरी तरह से खुल गया। सुबह वो चार पहिया भारतीय वाहन नेपाल में प्रवेश कर नेपाल कस्टम की सुविधा प्राप्त की। किन्तु कुछ देर बाद ही एसएसबी ने भारत से नेपाल यात्री वाहनो के प्रवेश पर रोक लगा दिया।
उक्त आशय की जानकारी देते हुए नेपाल भारत मैत्री संघ शाखा बेलिहया के अध्यक्ष श्री चंद गुप्ता इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि सीडीओ रूपंदेही जिला अधिकारी ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पूरी तरह से खुल गया है। भारत से नेपाल जाने वाले सभी छोटे बड़े पर्यटक वाहन सीसीएमसी फॉर्म भर कर नेपाल जा सकेंगे नेपाल जाने वाले पर्यटक के पास कोरोना वैक्सीनेशन कि दोनों डोज के प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे अन्यथा सीपीपीआर की रिपोर्ट दिखानी होगी, तब उन्हें नेपाल में प्रवेश मिलेगा। उन्होंने यह भी बताया कि यह सर्त अभी जारी रहेगा।
बॉर्डर खुलने की खबर से व्यापारियों में हर्ष ब्याप्त है, दोनों तरफ की व्यापारी खुशी से झूम रहे हैं, सरकारों को बधाई दे रहे हैं। जब कि आज सुबह एसएसबी द्वारा तीन वाहनो के बाद सभी भारतीय वाहनों को नेपाल में प्रवेश देने से रोक दिया।
इस मामले में एसएसबी के एक जिम्मेदार अधिकारी का कहना है कि भारत से नेपाल भारतीय वाहनो को भेजने की कोई अनुमति अभी तक नहीं मिली है ।जैसे ही अनुमति मिलेगी वाहनों को छोड़ दिया जाएंगा।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे