सोनौली बॉर्डर पहुंचे बड़ी संख्या में पर्यटक,भीषण जाम,वाह्रन खड़ी करने के लिए स्थान नहीं

सोनौली बॉर्डर पहुंचे बड़ी संख्या में पर्यटक,भीषण जाम,वाह्रन खड़ी करने के लिए स्थान नहीं

सोनौली बॉर्डर पहुंचे बड़ी संख्या में पर्यटक,भीषण जाम,वाह्रन खड़ी करने के लिए स्थान नहीं

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल का सोनौली बॉर्डर 18 महीना बाद खुलने की खबर से आज शुक्रवार को बड़ी संख्या में भारत के विभिन्न महानगरों से भारतीय पर्यटक नेपाल जाने के लिए सुबह से ही सोनौली कस्बे में पहुंचने लगे। बार्डर पर एसएसबी द्वारा पर्यटक वाहनों को रोक दिए जाने से सरहद पर पर्यटको की दुश्वारियां बढ़ गए है।
सोनौली बॉर्डर के भारतीय सीमा में पर्यटक अपने चार पहिया यात्री वाहन को खड़ा करने के लिए सरहद पर मारे मारे फिरते रहे।
होटल निरंजना, राम जानकी मंदिर, रोडवेज परिसर, यूनाइटेड बैंक के पास, नगर पंचायत कार्यालय, टेंपो स्टैंड सहित आधा दर्जन स्थानों पर भारतीय वाहन खड़े देखे।
बताते चले की कस्बे में सुबह से ही अज जाम लगा रहा पूरा कस्बा खचाखच भरा हुआ था। 18 महीने बाद आज पहला अवसर था कि पूरे कस्बे में काफी चहल-पहल भीड़भाड़ रहा और जाम की स्थिति सुबह से बनी रही।
बता दें कि नेपाल सरकार ने बार्डर के नेपाल कस्टम कार्यालय सहित सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय मॉल कैसीनो को खोल दिए हैं। किंतु आज भारत-नेपाल सीमा के सोनौली द्वार पर स्थित भारतीय सीमा की एसएसबी ने यह कहते हुए भारतीय पर्यटक वाहनों को नेपाल में जाने से रोक दिया कि अभी भारतीय सीमा से बॉर्डर खुलने का उनके पास कोई आदेश ऊपर से नहीं आया है। लिहाजा भारतीय पर्यटक वाहन अभी नेपाल नहीं जा सकेंगे। अधिकारियों ने
यह भी बताया कि बॉर्डर की स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। शीघ्र ही कुछ आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त हो जाएंगे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे