सोनौली– गांधी जयंती के अवसर पर शिवम ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

सोनौली-- गांधी जयंती के अवसर पर शिवम ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

सोनौली-- गांधी जयंती के अवसर पर शिवम ने दिलाई स्वच्छता की शपथसोनौली– गांधी जयंती के अवसर पर शिवम ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल सीमा पर स्थित आदर्श नगर पंचायत सोनौली कार्यालय में आज गांधीजी और शास्त्री जी का जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।
शनिवार की सुबह 10:00 बजे
दोनों महापुरुषों के जयंती के अवसर पर सोनौली नगर पंचायत कार्यालय पर अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवम त्रिपाठी द्वारा ध्वजारोहण कर महात्मा गांधी और स्व० लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प वर्षा कर उन्हें कोटि-कोटि नमन किया गया।
इसके उपरांत अध्यक्ष प्रतिनिधि
शिवम त्रिपाठी एवं अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव ने सभी उपस्थित लोगों को शांति का प्रतीक सफेद टोपी और टीशर्ट स्वच्छ भारत के जन जागरूकता हेतु उनमें वितरण किया। इस मौके पर नगर पंचायत के सभी सभासद गण व कर्मचारियों ने आज आज के दिन को अहिंसा दिवस के रूप में मनाते हुए नशा मुक्त भारत अभियान का सपथ लिया। इसके साथ ही साथ श्री त्रिपाठी ने उपस्थित सभी लोगों से अपील किया कि नगर को स्वच्छ बनाये रखने हेतु लोगों को अधिक से अधिक संख्या में जागरूक करें।
गांधी जी की जयंती मनाने के लिए बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को
संबोधित करते हुए अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवम त्रिपाठी ने कहा कि 2 अक्टूबर का दिन भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस दिन भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म हुआ था। 2 अक्टूबर को हर वर्ष गांधी जयंती के रूप में मनाया जाता है। महात्मा गांधी जी ने जो सत्य और अहिंसा का संदेश दिए, हम सभी को उसका अनुसरण करना चाहिए।
इस मौके पर मुख्य रुप से बबलू सिंह अध्यक्ष उत्तर प्रदेश व्यापार प्रतिनिधि मंडल सोनौली, सभासद बेचन प्रसाद,प्रदीप नायक,अमीर आलम, राजकुमार नायक,वकील अहमद, राधेश्याम यादव,पप्पू खान,सुरेंद्र विश्वकर्मा,नजमुद्दीन,अमित जायसवाल,लिपिक संजय श्रीवास्तव सहित नगर पंचायत के कर्मचारी गण मौजूद रहें।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे