नौतनवा–इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट को लेकर हुई बैठक को छोड़ कर चले गए किसान, बैठक बे नतीजा

नौतनवा--इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट को लेकर हुई बैठक को छोड़ कर चले गए किसान, बैठक बे नतीजा

 

नौतनवा–इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट को लेकर हुई बैठक को छोड़ कर चले गए किसान, बैठक बे नतीजा

आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
सोनौली बार्डर पर इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर नौतनवा तहसील में हुए बैठक में मामला आज फिर किसी निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंच सका। किसान बैठक छोड़कर चले गए। किसानों का कहना है कि हम अपनी जमीन के बदले जमीन नहीं लेंगे । सरकार हमारी जमीन का अधिग्रहण रद्द करें जब तक हमें 8 गुना मुआवजा नहीं मिलेगा हम अपनी भूमि नहीं देंगे।
आज शनिवार की दोपहर को अपरजिलाधिकारी महाराजगंज अविनाश कुमार, एसडीएम नौतनवां, तहसीलदार नौतनवा की उपस्थित मे नौतनवा तहसील सभागार में सोनौली के दो सौ से अधिक किसान बैठक में उपस्थित होकर अधिकारियों से वार्ता किया और कहां की हम अपने कीमती भूमि के बदले भूमि नहीं लेंगे हमें सर्किल रेट से 8 गुना अधिक मुल्य चाहिए जिस पर अपरउपजिलाधिकारी महाराजगंज ने कहा कि आप की मांग को शासन ने भेज दिया गया है। जैसे ही कोई दिशा निर्देश आयेगा तो आपको बताया जाएगा। किंतु शासन ने जो रेट तय किया है। उस मुल्य पर हम अपनी कृषि योग्य भूमि नहीं दे सकते हैं। जिसके बाद किसान बैठक से उठकर चले गए।
किसान नेता बैजू यादव ने कहा कि सरकार हमारे कीमती जमीन के बदले हमे कौडियो की जमीन देना चाहती है। हमारी मांग है कि सर्किल रेट से 8 गुना अधिक मुआवजा मिले तभी हम अपनी जमीन होने देंगे। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में कोई निर्णय नहीं निकला जिसके कारण हम सभी किसान बैठक से बाहर हो गए है।
किसानों से वार्ता के लिए अपर उपजिला अधिकारी अविनाश कुमार ने पत्रकारो को बताया कि किसानों से वार्ता की गई है, लेकिन किसान किसी भी दशा में मानने के लिए तैयार नहीं हैं। जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही हैं ।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे