नेपाल – रूपंदेही औद्योगिक क्षेत्र में बवाल 4 सुकुम वासियों की मौत 46 घायल

नेपाल - रूपंदेही औद्योगिक क्षेत्र में बवाल 4 सुकुम वासियों की मौत 46 घायल

नेपाल – रूपंदेही औद्योगिक क्षेत्र में बवाल 4 सुकुम वासियों की मौत 46 घायल
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: नेपाल के सरहदी क्षेत्र से सटे रुपन्देही जिले के बुटवलको वडा नम्बर १७ स्थित मोतिपुर औद्योगिक क्षेत्र के रानीगञ्जमा में स्थित भूमि को सुकुम्बासी के नाम पर घरटहरा बनाकर कब्जा कर रखा था। जिसे कब्जा मुक्त कराने के क्रम में बोते दिनो सुरक्षा कर्मियों की फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई और पुलिस से झड़प में 46 लोग घायल होने की रवबर हैं।
उक्त गांव के रुक बहादुर क्षत्रिय ने बताया है कि फायरिंग हुई। रुपन्देही पुलिस प्रमुख मनोज केसी ने कहा कि झड़प उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों ने औद्योगिक क्षेत्र में जमीन पर कब्जा करने के लिए बाहर से आ रहे समूह को रोका। रुपन्देही के सहायक मुख्य जिला अधिकारी कमल पांडेय के अनुसार घायलों में 16 नागरिक और 30 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। इस घटना में नेपाल पुलिस के 14 जवान और सशस्त्र पुलिस बल के 16 जवान घायल हो गए हैं।
भैरहवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रमुख सुशील गुरुंग ने कहा कि नौ मरीजों में से एक की हालत गंभीर है।
रुपन्देहीको मोतिपुर औद्योगिक क्षेत्र ने सुरक्षाकर्मीयो की गोली लागने से चार सुकुम्बासीयो की भौत होने की खबर है। मृतकको की पक्षिचान नहीं छो पाया है। उनीथा शव भैरहवा के युनिभर्सल मेडिकल कलेज ने रखा हुआ है।
रुपन्देही के सीडीओ ऋषि राम तिवारी ने बताया कि अतिक्रमण रोकने के प्रयास में सुरक्षाकर्मियों को फायरिंग करनी पड़ी। जिला प्रशासन ने स्थिति पर काबू पाने के लिए मोतीपुर इलाके में शाम चार बजे से अगली सूचना तक कर्फ्यू लगा दिया है।
रूपंदेही नेपाल।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे