सेनेटरी पैड को लेकर महिलाओं की झिझक को खत्म करना जरूरी —नायला खान

सेनेटरी पैड को लेकर महिलाओं की झिझक को खत्म करना जरूरी ---नायला खान

सेनेटरी पैड को लेकर महिलाओं की झिझक को खत्म करना जरूरी ---नायला खानसेनेटरी पैड को लेकर महिलाओं की झिझक को खत्म करना जरूरी —नायला खान
आई एन न्यूज नौतनवां डेस्क:
महिलाओं व बालिकाओं के स्वास्थ व स्वच्छता की अहमियत को दर्शाती फिल्म पैडमैन का असर अब भारत के अंतिम छोर पर बसे एक छोटे से कस्बे नौतनवा में भी देखने को मिल रहा हैं।यहां रीयल स्टेट में अपना पाव पसार चुकी गाड्सन ग्रुप ने महिलाओं एवं बालिकाओं को हर माह पीरियड्स के समय उपयोग होने वाली सेनेटरी पेड के क्षेत्र में भी कदम बढाते हुए बाजार में “सैम्पी सेनेटरी पैड्स, उतारा हैं जिसकी लांचिंग आज नगर के एक मैरेज हाल में मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका की पुर्व अध्यक्ष नायला खान व नौतनवा इन्टर कालेज की प्रधानाचार्या सुलेखा तिवारी तथा गाड्सन ग्रुप की डायरेक्टर इन्दु श्रीवास्तव सरोजनी देवी एवं मुदिता त्रिपाठी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।
तत्त्पश्चात लाइमलाइट मेरी नई पहचान के डायरेक्टर डैनियल जोशवा द्वारा सैम्पी सेनेटरी पैड पर स्व लिखित गाने “अब एक नई शुरुआत हो गयी हैं, सहेलियों में कुछ बात हो रही है, को सुरों में पिरोकर मंच पर उतारा।कार्यक्रम के संचालक राजेश व्वायड ने कार्यक्रम में शामिल सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।
समाज मे महिला शक्ति का एहसास कराने वाली मातृ शक्ति को गाड्सन ग्रुप ने सम्मानित करने का कार्य किया।
इस अवसर पर श्रीमती खान ने उपस्थित महिलाओं को जागरूक करते हुऐ कहा कि “महिलाएं अगर स्वस्थ रहेंगी तभी रोजगार व अपने परिवार को विकास के पथ पर ले जा सकती हैं। महिलाए सेनेटरी पैड को बारे में बात करने में लज्जा व झिझक महसूस करती है इसको खत्म कर ही महिला सशक्तिकरण को सफल बना सकते हैं।
नौतनवा विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने कहां कि “माहवारी के दौरान स्वच्छता के अभाव में कई तरह की बीमारियां पनपती हैं इससे बचने के लिए सेनेटरी पैड का उपयोग करना चाहिए, इसके लिए गांव की महिलाओं को ज्यादा जागरूक करना होगा।
नौतनवा विधानसभा प्रभारी समीर त्रिपाठी ने कहा कि “महिलाओं के स्वास्थ को ध्यान में रखकर गाड्सन ग्रुप द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय हैं ऐसे कार्यो से महिलाएं अपने आपको आत्मनिर्भर महसूस करेंगी।
नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने बताया कि “स्थानीय स्तर पर सेनेटरी पैड के उत्पादन से कम खर्च पड़ता हैं। इस पैड को महिलाओं के शरीर व स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर वैज्ञानिक तरीके से जांच-परखकर बनाया गया है।
इस अवसर पर गाड्सन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर विजय प्रताप श्रीवास्तव,रवि श्रीवास्तव,उदय श्रीवा0, शाहनवाज खान,बन्टी पाण्डेय,संजय मौर्य, प्रमोद पाठक, सृष्टि श्रीवा0, अजय सिंह, डॉ0 संजय सिंह,अनिल अग्रवाल, अनुज राय,राधेश्याम सिंह, नफीस अजहर, जन्मेजय सिंह, नन्दलाल जाय0, पूर्व अध्यक्ष अशोक जायसवाल, गौतम जोशी, राजा वर्मा, रेखा गौतम के अलावा बड़ी संख्या मे महिलाएं उपस्थित रही।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे