सोनौली- शिवम त्रिपाठी पहुंचे छठ घाट,तैयारियों की लिया जायजा,पूजा आज

सोनौली- शिवम त्रिपाठी पहुंचे छठ घाट,तैयारियों की लिया जायजा,पूजा आज

सोनौली- शिवम त्रिपाठी पहुंचे छठ घाट,तैयारियों की लिया जायजा,पूजा आजसोनौली- शिवम त्रिपाठी पहुंचे छठ घाट,तैयारियों की लिया जायजा,पूजा आज
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
नगर पंचायत क्षेत्र में बड़े उत्साह के साथ मनाए जा रहे आरोग्य, सौभाग्य, सर्वसुख, प्रदाता छठ व्रती माताओं, बहनों की सुविधा के लिए बनाए गए छठ घाटों का शिवम त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि ने सभी छठ घाटों पर पहुंचकर पूरी तैयारियों का जायजा लिया। प्रत्येक बिंदु पर छठ घाट के समिति और संबंधित कर्मचारियों से वार्ता की।
शिवम त्रिपाठी ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र में 6 छठ घाट बनाए गए हैं । सभी छठ घाट पर जाने वाली वृत्ति माताओं बहनों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया है। बिजली पानी से लेकर हर तरह व्यवस्था की गई है। साथ ही उनके स्वागत के लिए स्वागत द्वार बनाए गए हैं। नगर पंचायत के सभी वार्डों  के व्रती महिलाओं को छठ घाट तक पहुंचाने के लिए 85 टेंपो लगाए गए हैं। प्रत्येक वार्ड के सभासद की मांग के अनुसार उनके वार्ड में ऑटो रिक्शा खड़ा करा दिया गया है। व्रती माता एवं बहने अपने निर्धारित समय से ऑटो रिक्शा में बैठकर छठ घाट तक जाएंगे और फिर वही ऑटो रिक्शा उनके घर तक समय से पहुंच आएगा । इसकी जिम्मेदारी प्रत्येक वार्डो के सभासदों के साथ-साथ संबंधित अधिकारी को सौपे गए है।

श्री त्रिपाठी ने यह भी कहा कि सभी माताओं बहनों एवं देवतुल्य जनता को हर प्रकार की सुख सुविधा मुहैया कराने के लिए नगर पंचायत प्रशासन को निर्देशित किया गया है,जिससे हमारे क्षेत्र के व्रती माताओं ,बहनों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।
छठ घाटों का जायजा लेने के दौरान मुख्य रूप से व्यापार मंडल अध्यक्ष बबलू सिंह ,सभासद प्रदीप नायक, सभासद बेचन प्रसाद,सभासद आमिर आलम, सभासद अफरोज खान, सभासद विनय यादव ,आशुतोष तिवारी ,पप्पू सिंह, राम आशीष तिवारी ,तफज्जुल खान ,मकबूल अहमद ,समेत तमाम गणमान्य नागरिक एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे