नौतनवा–विदेशी स्क्रैप से लदी कंटेनर को एसडीएम नौतनवा ने दबोचा, पुलिस को सौंपा

नौतनवा--विदेशी स्क्रैप से लदी कंटेनर को एसडीएम नौतनवा ने दबोचा, पुलिस को सौंपा

नौतनवा–विदेशी स्क्रैप से लदी कंटेनर को एसडीएम नौतनवा ने दबोचा, पुलिस को सौंपा
इंडो नेपाल न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से तस्करी के जरिए अवैध रास्ते भारत में लाए गए विदेशी स्क्रैप से लदी एक बड़ी कंटेनर को एसडीएम नौतनवा में दबोच कर आवश्यक कार्रवाई के लिए नौतनवा पुलिस को सुपुर्द कर दिया है।
खबरों के मुताबिक पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से विदेशी स्क्रैप् जो आधुनिक मशीनों से प्रेस करके बड़े-बड़े गट्ठर बनाकर प्रतिबंधित मार्गों से तस्करों द्वारा भारतीय सीमा में तस्करी कर लाए जाता है, और किसी स्थान पर डम्प कर फिर उसे बड़े वाहनों से भारत के विभिन्न शहरों में भेज दिया जाता है।
बता दे की तस्करी की सूचना एसडीम नौतनवा को इधर लगातार मिल रही थी। जिसके आधार पर आज शुक्रवार तड़के एसडीएम नौतनवा राम सजीवन मौर्य ने एक बंद संदिग्ध कंटेनर/टेलर न० HR 61C5633 को नौतनवा बाईपास के नौतनवा डाली मार्ग पर रोक कर उसकी जांच किया तो कंटेनर में छिपा कर रखा गया लाखों का विदेशी कैप बरामद हुआ। विदेशी स्क्रैच से लदे कंटेनर को एसडीएम नौतनवा ने आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस के हवाले कर दिया है।
एसडीएम नौतनवा नौतनवा राम सजीवन मौर्य ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि नेपाल से विदेशी स्क्रैप तस्करी कर भारतीय सीमा में लाए जाते है। यह स्क्रैप आधुनिक मशीनों से प्रेस किया गया होता है। कंटेनर में लदी स्क्रैप को चालक के साथ हिरासत में लेकर आवश्यक कार्रवाई के लिए नौतनवा पुलिस को सौंप दिया गया है। बरामद स्क्रैप कीमत लाखों में है। कंटेनर चालक ने अपना नाम जिशान अली पुत्र कमरूद्दीन निवासी हापुड़ बताया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे