विधानसभा चुनाव को लेकर भारत और नेपाल के अधिकारियों ने की समन्वय बैठक

विधानसभा चुनाव को लेकर भारत और नेपाल के अधिकारियों ने की समन्वय बैठक

विधानसभा चुनाव को लेकर भारत और नेपाल के अधिकारियों ने की समन्वय बैठकविधानसभा चुनाव को लेकर भारत और नेपाल के अधिकारियों ने की समन्वय बैठक

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से सटे नौतनवा कस्बे के सशस्त्र सीमा बल के मुख्यालय दोमुहान घाट पर आज भारतीय सीमा के महाराजगंज जिले से सटे नेपाल के 2 जिले रूपंदेही और नवल परासी जिले के जिला अधिकारी एवं सुरक्षा से जुड़े पुलिस कप्तान और सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई।
इसके पहले नेपाल रूपंदेही और नवलपएसी जिले के डीएम एसपी का भारतीय अधिकारियों ने सोनौली बॉर्डर पर उनका स्वागत कर स सम्मान में एसएसबी कार्यालय  नौतनवा स्थित मुख्यालय पहुंचाया। जहा भारतीय जवानों ने उन्हें सलामी दी। इसके उपरांत दोनों देशों के अधिकारियों की बैठक कि कार्रवाई प्रारंभ हुई। जिसमें महाराजगंज के डीएम और एसपी मौजूद रहे।
आज रविवार को हुए इस बैठक में
आगामी विधानसभा चुनावों को सकुशल संपन्न कराने और सुरक्षा व्यवस्था संबंधी विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श व दोनों पक्षों के बीच बेहतर समन्वय हेतु महराजगंज जिला प्रशासन, पुलिस व एसएसबी के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक नेपाल सरकार के अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई। बैठक के माध्यम से भारतीय अधिकारियों ने कुछ सूचनाओं के आदान-प्रदान कर चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए विशेष रूप से चर्चा की।
स्वच्छ व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने हेतु नेपाल सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा सभी प्रकार के सहयोग का आश्वासन भी दिया गया। साथ ही अन्य गैरकानूनी गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु एक बेहतर तंत्र बनाने पर सहमति बनी।
उक्त आशय की जानकारी अपने ट्विटर माध्यम से जिला अधिकारी महाराजगंज और पुलिस अधीक्षक महाराजगंज ने दी है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे