भैरहवां बन्द राष्ट्रीय राजमार्ग से आवागमन ठप मधेश के जल रहे 22 जिले—–

भैरहवां बन्द राष्ट्रीय राजमार्ग से आवागमन ठप मधेश के जल रहे 22 जिले-----

भैरहवां बन्द राष्ट्रीय राजमार्ग से आवागमन ठप मधेश के जल रहे 22 जिले—–

सप्तरी मे पुलिस और मधेशी कार्यकर्ताओ के बीच झड़प के दौरान पुलिस फायरिंग मे 4 की मौत 25 घायल।

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क/ महाराजगंज 

नेपाल के सप्तरी में मधेशी मोर्चा और पुलिस में हुए झड़प के बाद पुलिस फायरिंग में एक दर्जन मधेशी कार्यकर्ता गोली के शिकार हुए है जिनमे चार की मौत हो गयी है 8 गम्भीर रुप से और 25 घायल हैै । जिसको लेकर मधेश की 22 जिले जलने लगे है । लगभग सभी जिलो मे आज मधेशी कार्यकर्ताओं ने सडको पर प्रर्दशन का टायर जलाया दर्जनो वाहनो मे तोड़ फोड करने तथा आवागमन ठप रहने की खबर हैै ।

उक्त घटना के विरोध मे मधेशी मोर्चो ने गुरूवार को राजधानी मे प्रर्दशन और शुक्रवार को सम्पूर्ण नेपाल  बंद व चक्का जाम रखने का आहवान किया है । 

इस क्रम मे मंगलवार को भारत नेपाल के सोनौली बार्डर से सटे भैरहवा कस्वे मे मधेशी मोर्चा के कार्यकर्ता सडक पर उतर गये और भैरहवा बाजार भी आंसिक रुप से बंद रहा । बुधचौक पर चक्का जामकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन भी दोपहर तक पूर्ण रूप से ठप रहा ।

 सोमवार को एमाले पार्टी द्वारा सप्तरी मे कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर उपजे विवाद के बाद मधेशी मोर्चा से पुलिस झड़प के दौरान पुलिस फायरिग से चार कार्यकर्ताओ की मौत और 25 कार्यकर्ताओ के घायल होने से मधेस जलने लगा है । आर्क्रोशित मधेशी मोर्चा के कार्यकर्ताओ का आज कपिलवस्तु मे पहुंचे राष्ट्रपति विधाभन्डारी को जबर जस्त बिरोध का सामना करना पड़ा हैै । 

हाला कि सप्तरी मे हुए गोली कान्ड से सम्बंधित अधिकारियो के खिलाफ कार्यवाही चलने की खबर है । जिसके कारण सप्तरी मे स्थित तनाव पूर्ण किन्तु नियंत्रण मे है । कुल मिलाकर उक्त घटना से मधेश के 22 जिले लगे है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे