सोनौली बॉर्डर पर भारतीय मुद्रा की बड़ी खेप बरामद, एक गिरफ्तार

सोनौली बॉर्डर पर भारतीय मुद्रा की बड़ी खेप बरामद, एक गिरफ्तार

सोनौली बॉर्डर पर भारतीय मुद्रा की बड़ी खेप बरामद, एक गिरफ्तार
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
चुनाव के मद्देनजर सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी और पुलिस की संयुक्त जांच में जांच एजेंसियों ने पाच लाख 18 हजार भारतीय मुद्रा के साथ एक युवक को हिरासत में ले लिया है जो नेपाल से भारत में उक्त मुद्रा को लेकर घुसपैठ कर रहा था।
खबरों के मुताबिक बीते रात को नेपाल से भारत में घुसपैठ कर रहे एक संदिग्ध युवक के पास से चौकी प्रभारी सोनौली स्वतंत्र कुमार सिंह के नेतृत्व में एसएसबी और पुलिस की टीम नेपाल से भारत आने और जाने वालों की सघन जांच कर रहे थे । इसी बीच एक युवक नेपाल से पुलिस की आंखों से बच बचाकर भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहा था, कि भारत द्वार के नीचे सुरक्षा एजेंसियों ने उसे रोक लिया और उसकी तलाशी लिया तो पैंट में छिपाकर रखे गए 5,18,000 भारतीय मुद्रा बरामद हुआ। सभी भारतीय मुद्रा 500 के 548 नोट और 2000 के 122 नोट बरामद किया।
इस संबंध में चौकी प्रभारी सोनौली स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि भारतीय मुद्रा के साथ पकड़े गए युवक ने अपने पास से बरामद मुद्रा के संबंध में किसी तरह का कोई प्रपत्र नहीं दिखा सका। आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के क्रम में बॉर्डर पर जांच की जा रही थी । इस दौरान भारतीय मुद्रा पकड़ा गया है। भारतीय मुद्रा के साथ पकड़े गए युवक ने अपना नाम राकेश कुमार पुत्र रामकेवल निवासी सहजनवा थाना हरपुर बुदहट जिला गोरखपुर बताया है। बरामद मुद्रा को सील कर आवश्यक कार्रवाई के बाद युवक को छोड़ दिया गया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे