सोनौली बार्डर-शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

सोनौली बार्डर-शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

सोनौली बार्डर-शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
नेपाल सीमा से सटे सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम महुअवा में सोमवार को शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। सूचना पर पहुंचे एसडीएम, सीओ, इंस्पेक्टर,राजस्व कर्मी व भारी संख्या में पुलिस बल ने मामले को सूझबूझ के साथ काफी मशक्कत के बाद शांत कराया और पूर्व में सीमांकन हुई भूमि पर शव को दफना दिया गया, इस मामले मे पुलिस ने एक को
हिरासत में ले लिया है।
जानकारी के मुताबिक महुअवा गांव के बड़का टोले में रविवार की रात शफीउल्लाह के पिता रूदलरोशन की मृत्यु हो गई थी। सोमवार को शव को दफनाने के लिए गांव के ईंट भट्टे के पास भूमि पर विशेष समुदाय के लोग पहुंचे और खोदाई करने लगे, जिसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों ने बगहा बाबा देव मंदिर स्थान का हवाला देते हुए विरोध जताया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव की एक एकड़ 36 डिसमिल भूमि बंजर है, जहां एक वर्ष पूर्व आपसी सहमति से मंदिर व कब्रिस्तान के लिए चिन्हांकन हो गया है। उसके बावजूद अपनी हद को छोड़कर शव को दफनाने की तैयारी की जा रही थी। समझाने पर वह लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे थे। इसको लेकर घंटों दोनों पक्षों में नोकझोंक होती रही।
इस मामले में एसडीएम ने पुलिस को एक आरोपित को पाबंद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा दोनों पक्षों की सहमति से पहले ही सीमांकन हो चुका है, इसमें विवाद की कोई स्थिति नहीं बनती है। दोनों पक्षों में आपसी समझौता होने के बाद शव दफना दिया गया।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक प्रणाली संजय कुमार सिंह ने गला पाल न्यूज को बताया कि एक शव को दफनाने को लेकर दो पक्षों में नोकझोंक की खबर आ रही थी तत्काल मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले को सुलझा दिया गया है गांव में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। चुनाव के मद्देनजर सरहदी क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसएसबी के साथ गांव में फ्लैग मार्च कर लोगों को शांति और सुरक्षा का एहसास कराया गया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे