सीमावर्ती क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की दी गयी शुभकामनाएं

सीमावर्ती क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की दी गयी शुभकामनाएं

सीमावर्ती क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की दी गयी शुभकामनाएं

-विदेश में हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस
मनाया जाता है।

आई एन न्यूज नौतनवां डेस्क:
आज 8 मार्च को विश्व महिला दिवस के अवसर पर लोगों ने महिलाओं को बधाई दी है।
बता दे की आज का दिन महिला दिवस के नाम है ये दिन महिलाओं को ही समर्पित किया जाता है। इस दिन हम देश-दुनिया की ऐसी महिलाओं को याद करते हैं जिन्होंने देश का नाम रोशन किया है। अपनी अमिट छाप छोड़ी है।
खास बात ये कि इस दिन उन महिलाओं को याद किया जाता है, जिन्होंने उलब्धियां, जज्बे के साथ आगे बढ़ने से लेकर कई ऊच्चाईंयां हासिल की है। साथ ही हर परिवार अपने घर की महिलाओं को इस दिन बड़े धूम-धाम के साथ शुभकामनाएं देकर सेलिब्रेट करता है।
डसी क्रम में नौतनवा  मैक्स सिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर समेत कर्मचारियों ने शुभकामनाएं दी है। मैक्स सिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर विकास दुबे ने कहां है कि भारतीय संस्कृति में नारी के सम्मान को बहुत महत्व दिया जाता है। संस्कृत में एक श्लोक है- ‘यस्य पूज्यंते नार्यस्तु तत्र रमन्ते देवता:। अर्थात्, जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं। हर क्षेत्र के निर्माण में महिलाओं का अतुलनीय योगदान है। महिलाएं ही बिजनस, उद्यमी कार्यों और वेतनरहित श्रम के रूप में अर्थव्यवस्था में काफी बड़ा योगदान देती हैं। मैक्स सिटी हॉस्पिटल महिलाओ को अपने कौशल कार्य से अपनी अलग पहचान बनाने के लिए प्रेरित करता है और भविष्य में भी प्रेरित करता रहेगा। और अंत में उन्होंने विश्व महिला दिवस के ढेर सारी शुभकामनाएं दी।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे