नौतनवां गोरखा भूतपूर्व सैनिक विद्यालय विवाद गहराया- जाने क्या है मामला

नौतनवां गोरखा भूतपूर्व सैनिक विद्यालय विवाद गहराया- जाने क्या है मामला

नौतनवां गोरखा भूतपूर्व सैनिक विद्यालय विवाद गहराया- जाने क्या है मामला
आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क: नौतनवा कस्बे मैं स्थित गोरखा भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति द्वारा संचालित विद्यालय गोरखा भूतपूर्व सैनिक जूनियर हाई स्कूल की विद्यालय व्यवस्था एवं छात्रवृत्ति घोटाले का मामला अभी थमा नहीं है।
इस मामले में जहां विद्यालय के 3 व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत हो गया है। वही विद्यालय एवं संस्था के अध्यक्ष के कार्यों को लेकर गतिरोध बरकरार है।
आज मंगलवार को गोरखा भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति के निर्वाचित अध्यक्ष नर बहादुर राना ने समिति द्वारा चलाए जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं पर बातचीत करते हुए कहा कि गोरखा भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति गोरखा भूतपूर्व सैनिक जूनियर हाई स्कूल, गोरखा भूतपूर्व सैनिक सिलाई बुनाई प्रशिक्षण केंद्र, सेना एवं अन्य संस्था में भर्ती के लिए निशुल्क युवाओं को प्रशिक्षण देना। पेंशनर सेवा केंद्र स्थापित कर पेंशनरों के समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर प्रयास करना। इन सभी योजनाओं पर समिति के लोग लगातार कार्य कर रहे हैं।
श्री राना ने यह भी कहा कि 17 अप्रैल से सीमावर्ती क्षेत्र सहित नौतनवा कस्बे के युवाओं को सेना , पुलिस , पैरामिलेट्री फोर्स, रेलवे में भर्ती के लिए फिजिकल रूप से तैयार करने के लिए व्यवस्था की गई है। नौतनवा के मिलिट्री कैंप के ग्राउंड का इस कार्य में इस्तेमाल किया जाएंगा। इसके लिए 4 अप्रैल से निशुल्क रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। इस प्रशिक्षण सेंटर का उद्घाटन कर्नल धीरेंद्र नाथ राय जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी द्वारा किया जाना तय है।
उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं को रोजगार परक एवं उनके सशक्तिकरण के लिए महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र गोरखा भूतपूर्व सैनिक विद्यालय में खोलने की व्यवस्था की जाएगी। किसके लिए एसडीएम नौतनवा से भी वार्ता की गई है । शीघ्र ही महिला प्रशिक्षण केंद्र खुलेगा इस कार्य में नौतनवा रोटरी क्लब सहित कई सामाजिक संगठन आगे आ रहे हैं।
श्री राना ने यह भी कहां की विद्यालय के चंद लोग गोरखा भूतपूर्व सैनिक कल्याण समिति के जनहित के कार्यों में अवरोध उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं। किन्तु समाज विरोधी चंद लोग किसी भी दशा में अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाएंगे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे