असंगठित मजदूर दिवस पर भाजपा नेताओं ने बताए सरकार की योजना

असंगठित मजदूर दिवस पर भाजपा नेताओं ने बताए सरकार की योजना

असंगठित मजदूर दिवस पर भाजपा नेताओं ने बताए सरकार की योजना
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
प्रदेश के असंगठित क्षेत्र के करोड़ों लोगों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ देने की तैयारी कर रही है। इसके तहत उन्हें पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिल सकेगी। असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ देने की तैयारी हो रही। श्रम विभाग ने 100 दिन की कार्ययोजना में इसे शामिल किया है। उक्त बातें सदर विधायक जयमंगल कन्नौजीया ने नगर के सक्सेना तिराहे पर असंगठित मजदूर दिवस पर मजदूरों के साथ चाय पर चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहाकि कोरोना काल से लेकर अब तक सभी गरीब मजदूरों को सरकार ने राशन उपलब्ध कराया। उन्होंने कहाकि हमारी केंद्र व प्रदेश की सरकार गरीबो व मजदूरों के विकास के लिए गम्भीरता से कार्य कर रही है।जिलाध्यक्ष परदेसी रविदास ने कहाकिकेंद्र सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए श्रमिक वर्ग के लिए अहम निर्णय लेते हुए न्यूनतम मजदूरों की दरों को संशोधित किया है। इससे कोरोना महामारी में आर्थिक मुश्किलों से जूझ रेह डेढ़ करोड़ श्रमिकों को राहत मिलेगी।
नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल ने कहाकि हमारी सरकार असंगठित मजदूरों का पोर्टल डाटा तैयार कर रही है। असंगठित श्रमिकों की लक्षित पहचान एक बहुत ही आवश्यक कदम है और पोर्टल जो हमारे राष्ट्र निर्माताओं का राष्ट्रीय डेटाबेस होगा।
इस अवसर पर जिला मंत्री आशुतोष शुक्ला, सभासद प्रदीप गौड़, जिला मंत्री गौतम तिवारी, संजीव शुक्ला, पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष दिनेश जायसवाल, दुर्गेश गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे