पुलिस कप्तान ने बार्डर के गाव भगवानपुर में व्यापारियों का जाना हाल

पुलिस कप्तान ने बार्डर के गाव भगवानपुर में व्यापारियों का जाना हाल

पुलिस कप्तान ने बार्डर के गाव भगवानपुर में व्यापारियों का जाना हालपुलिस कप्तान ने बार्डर के गाव भगवानपुर में व्यापारियों का जाना हाल
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क :
नेपाल सीमा से सटे सोनौली कोतवाली क्षेत्र के सरहदी गांव भगवानपुर में आज पुलिस अधीक्षक महाराजगंज पहुंच कर भगवानपुर बाजार का निरीक्षण किए और क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों और व्यापारियों से सीधा संवाद कर उनका कुशलक्षेम जाना।
आज बुधवार की दोपहर को डॉक्टर कौस्तुभ पुलिस अधीक्षक महाराजगंज भारत नेपाल सीमा के अंतर्राष्ट्रीय महत्व का सरहद कोतवाली सोनौली पहुंचे। सोनौली कोतवाली पर पुलिस अधीक्षक द्वारा कोतवाली सोनौली का निरीक्षण किया गया।
सोनौली कोतवाली पर सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक को जवानो ने सलामी दी। इसके उपरांत उन्होंने पूरे कोतवाली का निरीक्षण किया साफ-सफाई से लेकर माल खाने तक को देखा और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
इसके उपरांत पुलिस अधीक्षक सोनौली कोतवाली क्षेत्र के बॉर्डर पर स्थित ग्रामसभा भगवानपुर पहुंच कर चौकी का निरीक्षण किया।
पुलिस कर्मियों के साथ भगवानपुर सरहद तक पैदल भ्रमण कर आवश्यक जानकारी ली। इसके उपरांत बॉर्डर सुपर विजन योजना को अमली जामा पहनाते हुए व्यापारियों सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों से सीधा संवाद कर उनका कुशल क्षेम जाना, साथ ही बॉर्डर पर उत्पन्न होने वाले उनके परेशानियों को भी गंभीरता से सुना और निदान के आश्वासन दिए।  उन्होंने सभी से अपील किया कि बॉर्डर पर अपराध की रोकथाम में पुलिस का सहयोग करें और पुलिस से भी सहयोग ले।
बता दें कि अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ सीमावर्ती क्षेत्र में अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए उन्होंने स्वयं आम जनता से सीधा संवाद करने के लिए एक विशेष पहल के साथ बॉर्डर सुपरविजन योजना लागू किए है । इस योजना के तहत प्रत्येक बुधवार को किसी न किसी थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे