नौतनवा और सोनौली में लोगो ने योग कर निरोग रहने का लिया संकल्प

नौतनवा और सोनौली में लोगो ने योग कर निरोग रहने का लिया संकल्प

नौतनवा और सोनौली में लोगो ने योग कर निरोग रहने का लिया संकल्प
आई एन न्यूज नौतनवां डेस्क: भारत नेपाल सीमा के अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सरस्वती शिशु मंदिर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में योग शिविर लगाया गया। योग शिविर में डा० प्रियंका वर्मा ने उपस्थित लोगों को योग की सम्पूर्ण जानकारी देते हुए योग अनुलोम विलोम, कपाल भारती, ब्रम्हासन, पदमासन, भुजंगासन, प्रज्ञायोग, सूर्य प्राणायाम, ब्रजासन आदि विधियों के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहां कि अगर नियमित रूप से योग किया जाए, तो आप शारीरिक और मानसिक तौर से हमेशा स्वस्थ और निरोग रह सकते हैं।
योगा शिविर में एसएसबी के जवान, स्थानीय जनप्रतिनिधियों,विद्यालय के छात्र-छात्राएं सहित सैकड़ों लोगों ने योगाभ्यास किया।
योग करने वालो मे मुख्य रूप से कन्हैयालाल साहू, रवि वर्मा ,वकील अहमद, राधेश्याम सिंह, प्रेम सिंह, मनोज मद्धेशिया, धीरज मद्धेशिया, प्रेम जायसवाल,राजू भारती, राज वर्मा, आचार्य सुरेश विश्वकर्मा, आचार्य तरुण मिश्रा, शिवसागर सहित तमाम छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

नौतनवा और सोनौली में लोगो ने योग कर निरोग रहने का लिया संकल्पइसी क्रम में नौतनवा के चेयरमैन गुड्डू खान ने भी नौतनवां मे योग किया। और कहां कि योग शरीर,मन एवं आत्मा को जोड़ने का विज्ञान है “योग,। योग एक ऐसी शारीरिक क्रिया है जो हमारी स्वास्थ्य परम्पराओं की जड़ों से जुड़ा हुआ है।आज पूरा विश्व योग दिवस मना रहा है इस योग दिवस पर नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने विभिन्न प्रकार की योग क्रियाओं को कर नगर के सम्मानित नागरिकों से अपील किया कि आइए इस योग दिवस पर ये संकल्प ले कि प्रतिदिन योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर अपने शरीर और मन को स्वस्थ और निरोग रखेगे।

नौतनवा और सोनौली में लोगो ने योग कर निरोग रहने का लिया संकल्पनौतनवा के भाजपा नेता जितेन्द्र जयसवाल ने नौतनवा के दो महान घाट पर योग शिविर का आयोजन करें करीब 2 दर्जन से अधिक व्यापारियों के साथ योगा किया।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे