नौतनवा- क्रय विक्रय समिति पर यूरिया खाद के लिए किसान कर रहे हैं धक्का-मुक्की

नौतनवा- क्रय विक्रय समिति पर यूरिया खाद के लिए किसान कर रहे हैं धक्का-मुक्की

नौतनवा- क्रय विक्रय समिति पर यूरिया खाद के लिए किसान कर रहे हैं धक्का-मुक्की
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
भारत नेपाल सीमा पर बसा सीमावर्ती गांव के किसानों को इस समय यूरिया खाद को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समितियों पर आपके लिए धक्का-मुक्की भी करना पड़ रहा है।
यूरिया खाद की किल्लत से किसान परेशान है, और सुबह चार बजे से ही सहकारी समितियों पर किसान खाद के लिए लाइन लगाकर खड़ा हो जा रहे हैं। खाद की कमी से किसानों में दुख व आक्रोश व्याप्त है।
नौतनवा विकासखंड के सीमावर्ती गांव के किसानों को न समय से खाद मिल पा रहा है और ना ही बीच मिल पाता है।
इन दिनों खाद की भारी किल्लत के कारण किसान परेशान हैं, किसानों को अब यह भी चिंता सताने लगी है कि समय पर खाद उपलब्ध नहीं हुआ तो उनकी धान के फसल को काफी नुकसान हो सकता है और इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ सकता है।
खाद की इतनी ज्यादा किल्लत है कि साधन सहकारी समितियों पर खाद आने की सूचना मिलते ही सुबह चार बजे से ही लाइन में लग जा रहे हैं। भीड़ ज्यादा बढ़ने और खाद की भरपूर आपूर्ति नहीं होने की वजह से आए दिन खाद डीलरों के साथ बक झक व हंगामा भी हो रहा है।
बता दें कि आज शुक्रवार की सुबह नौतनवा क्रय विक्रय सहकारी समिति पर सुबह से ही किसान लाइन लगाए हुए थे। किसान इस चिलचिलाती धूप में भी बड़ी संख्या में लाइन में लगे रहे।
यूरिया खाद के लिए क्रय विक्रय समिति पर किसानों को आपस में धक्का-मुक्की भी करते देखा गया।
बैरियाहआ निवासी किसान मणि,वीरेंद्र यादव, सुबाष,रामप्रसाद ने कहां कि वह सुबह से ही समिति पर लाइन लगाकर भूखे प्यासे खड़े रहे हैं । तेज गर्मी में वह दिनभर यूरिया खाद की उम्मीद लगाए खड़े रहते हैं, लेकिन खाद की कमी के कारण कुछ ही किसान को खाद मिल पाता है।
सरकार खाद के किल्लतों को लेकर अंधी बनी बैठी है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे