चेयरमैन सोनौली प्रतिनिधि को महिलाओं ने कीचड़ से नहलाया

चेयरमैन सोनौली प्रतिनिधि को महिलाओं ने कीचड़ से नहलाया

चेयरमैन सोनौली प्रतिनिधि को महिलाओं ने कीचड़ से नहलाया
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
सोनौली चेयरमैन प्रतिनिधि शिवम त्रिपाठी को आज गांव की महिलाओं ने पकड़ कर कीचड़ से भरे पानी से नहला दिया। महिलाओं ने उन्हें नहलाने से पहले उन्हें कुर्सी पर बैठा दिया। फिर सिर पर कीचड़ से भरी बाल्टी पर उड़ेल दी। महिलाओं के इस काम के पीछे कोई नाराजगी नहीं बल्कि बरसात के लिए भगवान इंद्र को प्रसन्न करने की एक मान्यता है।
महिलाओं ने कहा, ”अगर क्षेत्र में बारिश न हो रही हो, तो वहां के सबसे प्रसिद्ध व्यक्ति को कीचड़ से नहला देना चाहिए। इसे इंद्र देव खुश हो जाते हैं और बारिश होने लगती है।” इसीलिए महिलाओं ने बुधवार को चेयरमैन सुनौली प्रतिनिधि को पकड़ कर उन्हें कीचड़ से नहलाया।
बताया जा रहा है कि बारिश न होने के कारण किसान परेशान हैं। अगर कुछ दिन और बारिश नहीं होती है तो किसानों की फसल खराब होने लगेगी। यह पूरा मामला सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र का है।
इस मौके पर शिवम त्रिपाठी ने कहा कि “भगवान इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए क्षेत्र की महिलाओं ने पूर्व में प्रचलित प्रथा को अपनाते हुए हम को कीचड़ से नहलाया। मैं भगवान इंद्र से हाथ जोड़कर यह प्रार्थना करता हूं कि क्षेत्र के महिलाओं की मुराद पूरी करें, जिससे हमारे नगर पंचायत क्षेत्र के लोगों को गर्मी से राहत मिले। साथ ही खेती का काम भी पूरा हो सके।
इस मौके पर महिलाओं में वार्ड नंबर 7 के सभासद प्रतिनिधि विनय यादव को भी महिलाओं ने कीचड़ से भरे पानी उसे ना लाया और भगवान इंद्र की बरसात के लिए प्रार्थना की।

महाराजगंज– उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे