नौतनवा में बड़े ही धूमधाम से मनाई गई आजादी का जश्न

नौतनवा में बड़े ही धूमधाम से मनाई गई आजादी का जश्न

नौतनवा में बड़े ही धूमधाम से मनाई गई आजादी का जश्ननौतनवा में बड़े ही धूमधाम से मनाई गई आजादी का जश्न
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जब नौतनवा नगर के गांधी चौक पर एस0एस0बी0 के जवानों द्वारा फ्लैग मार्च व तिरंगे को सलामी दी गयी। आज के प्रेड का नजारा राजपथ जैसा नजर आने लगा उनके कदमो की थाप उपस्थित लोगों में देशभक्ति का जुनून पैदा कर रहा था।
“देश हो या विदेश जहाँ भी हिंदुस्तानी है वहा आजादी का जश्न अपने अपने तरीके से लोग मना रहे है, परन्तु महराजगंज जिले के नौतनवा नगर पालिका में जिस प्रकार से स्वतंत्रता दिवस मनाई गई वो सदियों तक अनुकरणीय रहेगी,।
ये बाते नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी ने नगर के राम मनोहर लोहिया पीजी कालेज स्थित छठ पोखरे के उद्दघाटन एवं गाँधी चौक पर जिले का सबसे ऊंचे व बडे तिरंगे को फहराते हुए कही, उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से नगर के प्रमुख चौराहो को तिरंगे की खूबसूरत रोशनी से सजाई गई है वो अलग ही छटा विखेर रही है, इसके अलावा नवनिर्मित छठ पोखरा छठ पूजा एवं सैर-सपाटे पर निकले लोगो के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगा।
कार्यक्रम के आयोजक नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने कहा कि “पूरे नगर को तिरंगे की रोशनी से सजाने व संवारने का यह मात्र एक प्रयास है,इसके अलावा विष्णुपुरी स्थित छठ पोखरे पर मनमोहक शंख, चारो तरफ से रेलिंग, लाइटिंग व आमजन के आराम देने हेतू पौधारोपण व ब्रेंच की उत्तम व्यवस्था की गई है।
इस आजादी के जश्न में नौतनवा ब्लाक प्रमुख राकेश मद्धेशिया, बबलू सिंह, प्रदीप सिंह,एस0एस0बी0 66वी बटालियन के कार्यवाहक कमांडेड अभिनव कुमार,जाकिर अली,एक्स आर्मी मैन नर बहादुर राना,हरि बहादुर गुरुंग, राम थापा, राजेश व्वायड,दिलीप पाण्डेय,संजय सिंह,संतोष रैनियार,प्रमोद पाठक, धीरेन्द्र सागर,गुड्डू उपाध्याय,प्रधान लिपिक रमाशंकर सिंह, संतोष श्रीवा0 के अलावा सभासद गण ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे