भारत- नेपाल सीमा पर सोने की तस्करी को लेकर सुरक्षा जांच एजेंसियां हुई चौकन्ना

भारत- नेपाल सीमा पर सोने की तस्करी को लेकर सुरक्षा जांच एजेंसियां हुई चौकन्ना

भारत- नेपाल सीमा पर सोने की तस्करी को लेकर सुरक्षा जांच एजेंसियां हुई चौकन्ना
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के रास्ते अंतरराष्ट्रीय तस्करों द्वारा सोना की तस्करी को लेकर भारत नेपाल सीमा पर तैनात जांच एजेंसियां पूरी तरह से चौकन्ना हो गई है। नेपाल से आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
बता दें कि पड़ोसी राष्ट्र नेपाल की राजधानी काठमांडू में दुबई संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से काठमांडू आए एक भारतीय नागरिक के पास से पुलिस ने एक किलो सोना बरामद किया । युवक ने सोने का पेस्ट बनाकर उसे चार हिस्सों में गोले की शक्ल में बांटकर निगल लिया था। पकड़े गए युवक की पहचान राहुल रेमनन निवासी चिरायिन (केरल) के रूप में हुई है।
बताते चले कि राहुल रेमनन शनिवार को दुबई की फ्लाइट से त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, काठमांडू पर उतरा था। एयरपोर्ट पर जांच के दौरान एक्स-रे मशीन में चौंकाने वाली तस्वीर सामने आने से सुरक्षाकर्मी भी चौंक गए। शनिवार देर रात पुलिस उसका दोबारा एक्स-रे करने के लिए काठमांडू मेडिकल कॉलेज ले गई, जहां रविवार सुबह 31 वर्षीय युवक राहुल के पेट में ठोस पदार्थ पाए जाने की पुष्टि हुई।
इसके बाद पुलिस युवक को गौशाला थाने ले गई, जहां शौच के दौरान चार अर्ध-ठोस सोने की डली बरामद हुई। काठमांड़ो क्षेत्र के डीआईजी श्याम ग्वाली ने बताया कि सोने के साथ गिरफ्तार रेमनन के संबंध में और जानकारी जुटाई जा रही है।
नेपाल की राजधानी काठमांडू में सोना पकड़े जाने के बाद से भारत-नेपाल सीमा के सुनौली बॉर्डर पर जांच एजेंसियां पूरी तरह से चौकन्ना हो गई है। नेपाल से आने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की एसएसबी द्वारा सघन जांच शुरू कर दी गई है। वही कस्टम और पुलिस भी पूरी तरह से चौकन्ना है।
माना जा रहा है कि सोने की तस्करी का खेल फिर से शुरू हो गया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे