105 करोड़ रुपए की लागत से नौतनवा और सोनौली बनेगा हाईटेक, सुंदर शहर– एसडीएम

105 करोड़ रुपए की लागत से नौतनवा और सोनौली बनेगा हाईटेक, सुंदर शहर-- एसडीएम

105 करोड़ रुपए की लागत से नौतनवा और सोनौली बनेगा हाईटेक, सुंदर शहर– एसडीएम
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
नौतनवा और सोनौली बनेगा हाईटेक और सुंदर शहर जिसके लिए बॉर्डर डेवलपमेंट योजना के तहत 105 करोड़ रुपए सरकार द्वारा स्वीकृत हो गया है। इंडिया गेट, गेस्ट हाउस, ट्रांसपोर्ट सिटी, भव्य बाजार,विद्यालय, अस्पताल सहित भारत नेपाल का सोनौली बॉर्डर स्थित नोमेंस लैंड का दो किलोमीटर पूरी तरह से सुंदरीकरण कराया जाएगा। इनके अलावा इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट भी बन रहा है।
उक्त बातें आज बुधवार को भूमि तलाश के लिए सरहदी क्षेत्र में निकले एसडीएम नौतनवा दिनेश कुमार मिश्र ने सोनौली बॉर्डर पर इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि बॉर्डर डेवलपमेंट योजना के तहत 105 करोड़ रुपए स्वीकृत हो गया है।
नौतनवा कस्बे के बाईपास पर एक भव्य गेस्ट हाउस बनेगा। जबकि भारत नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल जाने वाले वाहनो के लिए ट्रांसपोर्ट सिटी बनाए जाने की व्यवस्था है । माधव रामनगर में एक भव्य अस्पताल बनाया जाना है। सोनौली नगर पंचायत के ही कोटाही माता मंदिर के पास कई विद्यालय एवं पार्क बनाए जाने की व्यवस्था बनाई जा रही है । जिसमें डिग्री कॉलेज तक खुल जा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहां की बॉर्डर सड़क के मुख्य मार्ग सोनौली से 1.5 किलोमीटर पहले एक भव्य भारत द्वार बनेगा । जिस रास्ते सभी ट्रके, बसें नेपाल के लिए जाएंगे। सोनौली कस्बे को किसी भी तरह से टच नहीं किया जाएगा। सोनौली नो मेंसलैंड दो किलोमीटर स्वच्छ और सुंदर बनाए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए स्थानीय स्तर पर नेपाल के अधिकारियों से भी वार्ता चल रही है। साथ ही एक दो दिन में आरकेटेक्ट आ रहे हैं। जिसका सर्वे करके कार्य शुरू कराए जा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि सीमावर्ती क्षेत्र पूरी तरह से हाईटेक सुंदर और स्वच्छ के साथ-साथ नेपाल से आने वाले लोगों को एक ही छत के नीचे सब कुछ उपलब्ध मिले। जिसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे