दुर्ग के ठहराव की वाहवाही लूटने की बजाय,मुख्यालय को रेल मार्ग से जोड़ें– कुंवर अखिलेश

दुर्ग के ठहराव की वाहवाही लूटने की बजाय,मुख्यालय को रेल मार्ग से जोड़ें-- कुंवर अखिलेश

दुर्ग एक्सप्रेस की ठहराव की वाहवाही लूटने के बजाय,मुख्यालय को रेल मार्ग से जोड़ें– कुंवर अखिलेश
आई एन न्यूज नौतनवां डेस्क: दुर्ग एक्सप्रेस की ठहराव की वाहवाही लूटने के वजाय,मुख्यालय को रेल मार्ग से जोड़ें।महराजगंज जनपद के उदय काल से ही जनपद मुख्यालय को रेल लाइन से जोड़ने और नौतनवा से सोनौली को रेल लाइन से जोड़ने की बात चल रही है।
उक्त बातें आज महाराजगंज जिले से सपा के पूर्व सांसद कुंवर अखिलेश सिंह इंडो नेपाल न्यूज़ से बातचीत में कहा कि तेरहवीं लोकसभा में संसद के अंदर पाँच बार महराजगंज को रेल लाइन से जोड़ने की मांग मैंने उठाया परंतु आज तक न तो महराजगंज रेल लाइन से जुड़ा और न ही 8 किमी के दूरी पर स्थित नौतनवा से सोनौली रेलमार्ग से जुड़ सका।
श्री सिंह ने यह भी कहां की लालू यादव जी के रेलमंत्री के कार्यकाल में गोरखपुर से आनंदनगर और आनंदनगर से नौतनवा रेललाइन ब्राडगेज का रूप धारण किया।
आज तक नौतनवा से लखनऊ, नौतनवा से दिल्ली, नौतनवा से मुंबई और नौतनवा से कोलकाता के लिए कोई सीधी ट्रेन सेवा प्रारंभ नहीं हुई। गोरखपुर से आनंदनगर होते हुए लखनऊ को जाने वाली इंटरसिटी, गोरखपुर से हिसार तक जाने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस को नौतनवा से, गोरखपुर से लोक मान्य नगर तिलक को जाने वाली ट्रेन को नौतनवा से और गोरखपुर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन को नौतनवा से प्रारंभ किया जाए तो नेपाल से लेकर सम्पूर्ण महराजगंज जनपद के लोगो को चारों जगह पर जाने के लिए सीधी ट्रेन सेवा उपलब्ध होगी। लेकिन भाजपा के 6 बार सांसद रहने के बाद भी इस दिशा में कोई प्रयास नहीं कर पाए।
लक्ष्मीपुर में दुर्ग एक्सप्रेस की ठहराव व बृजमनगंज में इंटरसिटी के ठहराव की वाहवाही लूटने की वजाय महराजगंज से 6 बार सांसद रहे वित्त राज्य मंत्री जी को ठोस पहल करनी चाहिए। जिससे आमजन को सीधी सेवा मिल सके।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे