सोनौली:आधा दर्जन दुकानों पर छापा, सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद

सोनौली:आधा दर्जन दुकानों पर छापा, सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद

सोनौली:आधा दर्जन दुकानों पर छापा, सिंगल यूज प्लास्टिक बरामद, वसूला गया 50 हजार जुर्माना
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल सीमा के अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली में आज एसडीएम नौतनवा के नेतृत्व में नगर पंचायत सोनौली के अधिशासी अधिकारी अपनी पूरी टीम के साथ करीब दर्जनभर दुकानों पर छापेमारी कर करीब 10 किलो सिंगल यूज पॉलिथीन सिंगल यूज पॉलिथीन बरामद कर उसे जप्त कर लिया
और 52 हजार रुपया जुर्माना भी वसूला।
आज सोमवार की शाम को सोनौली नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे एसडीएम नौतनवा दिनेश मिश्रा ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव के नेतृत्व में एक टीम बनाकर कस्बे के सात दुकानों पर पुलिस के साथ छापेमारी कर करीब 9 किलो 800 ग्राम सिंगल यूज़ पॉलिथीन बरामद कर सभी पॉलिथीन अपने कब्जे में लेते हुए उसे जब्त कर दिया। इतना ही नहीं सिंगल प्लास्टिक यूज करने वाले दुकानदारों से करीब ₹52000 जुर्माना भी वसूला और उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी।
इस संबंध में राजनाथ यादव अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सेनौली ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि करीब 10 किलो सिंगल यूज़ प्लास्टिक जप्त कर ली गई है और दुकानदारों को कड़ी चेतावनी देते हुए उनसे जुर्माना वसूला गया है।
श्री यादव ने व्यापारियों से अपील किया कि सिंगल यूज़ पॉलिथीन किसी भी दशा में इस्तेमाल न करें इससे स्वास्थ्य और पर्यावरण दोनों को बड़ा खतरा है। उन्होंने यह भी कहा कि सिंगल यूज पॉलिथीन को सरकार द्वारा पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिनके भी दुकान में सिंगल यूज़ प्लास्टिक पकड़ी जाएगी उनको जुर्माना और जेल दोनों हो सकता है। ऐसी दशा में दुकानदार या व्यापारी सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे