नौतनवा: क्राइस्ट द किंग स्कूल में बच्चों ने मनाया शिक्षक दिवस

नौतनवा: क्राइस्ट द किंग स्कूल में बच्चों ने मनाया शिक्षक दिवस

नौतनवा: क्राइस्ट द किंग स्कूल में बच्चों ने मनाया शिक्षक दिवस

नौतनवा: क्राइस्ट द किंग स्कूल में बच्चों ने मनाया शिक्षक दिवसफादर शोबिन ने शिक्षकों को दिया पुरस्कार और उपहार,बच्चों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम।
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवां के छपवा स्थित क्राइस्ट द किंग हाई स्कूल में आज शिक्षक दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों को मंत्रमुग्ध किया और शिक्षकों के महत्व को उजागर किया। वहीं शिक्षकों ने भी बच्चों को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
आज सोमवार को नौतनवां के छपवा स्थित क्राइस्ट द किंग हाई स्कूल में शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर शोबिन द्वारा
माल्यार्पण करके की गई।
इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसमें बच्चो ने नाटकों के माध्यम से अपने जीवन मे
शिक्षक के महत्व को बताया।
इसके उपरांत फादर शोबिन ने अध्यापकों के बीच एक खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया और सभी अध्यापक गणों को पुरस्कार देकर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने सभी शिक्षकों को उपहार भी भेंट किया।
इस मौके पर फादर शोबिन ने कहा कि
शिक्षक दिवस भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाता है। पहली बार शिक्षक दिवस साल 1962 में मनाया गया था जब डॉ. सर्वपल्‍ली देश के राष्ट्रपति के रूप में चुने गए थे। वे भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद, महान दार्शनिक थे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे