सोनौली बॉर्डर: सशस्त्र सीमा बल के हाथ लगी नेपाली मुद्राओं से भरी एक कार 

सोनौली बॉर्डर: सशस्त्र सीमा बल के हाथ लगी नेपाली मुद्राओं से भरी एक कार 

सोनौली बॉर्डर: सशस्त्र सीमा बल के हाथ लगी नेपाली मुद्राओं से भरी एक कार 
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी भारत से नेपाल जा रहे एक नेपाली नंबर के संदिग्ध वाहन से लगभग 45 लाख रुपए भारतीय मुद्रा के बराबर नेपाली मुद्रा 72 लाख 80 हजार रुपए बरामद करने का दावा किया है। इस सिलसिले में जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं कि यह मुद्रा किस लिए भारत से नेपाल जा रहा था।
सूत्रो से मिले खबरों के मुताबिक आज सुबह एसएसबी प्रतिदिन की तरह सोनौली बॉर्डर पर भारत द्वार के नीचे भारत से नेपाल आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे, इसी बीच एक नेपाली नंबर का कार सरहद पर पहुंचा और एसएसबी के जवानों ने उक्त वाहन की गहन जांच किया ते॥ वाहन में छिपा कर रखा गया 72 लाख 80 हजार रुपए नेपाली मुद्रा बरामद हुए । सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने वाहन चालक को हिरासत में ले लिया और पैसे के सिलसिले में प्रारंभिक जांच पड़ताल शुरू कर दी।
मामला पूरी तरह संदिग्ध लगने पर बरामद रुपए और युवक को वाहन सहित पुलिस के हवाले कर दिया। इस बरामदगी के बाद से सुरक्षा एजेंसियां सहित सीमा शुल्क विभाग, इनकम टैक्स से जुडे अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं।
पकड़ा गया युवक ने अपना नाम सुभाष सोनार पुत्र ओम प्रकाश सोनार निवासी वार्ड नंबर 7 दया पथ भैरहवां रूपंदेही नेपाल बताया है।
हालां कि इस मामले में पुलिस के एएसपी ने अपना पक्ष दे दिया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे