सोनौली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,सोना बनाने वाला विदेशी पदार्थ बरामद

सोनौली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,सोना बनाने वाला विदेशी पदार्थ बरामद

सोनौली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,सोना बनाने वाला विदेशी पदार्थ बरामद
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर पुलिस ने आज तड़के पुर्तगाल मुल्क के लाखों रुपए के सोना बनाने व गलाने सहित विभिन्न तरह के सामान बरामद किया है।
मिले खबरों के मुताबिक बीते शाम को सोनौली चौकी प्रभारी दुर्गेश कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल शंभू नाथ यादव, नागेंद्र चौधरी, उपेंद्र कुमार साह, कांस्टेबल विजय पाल सिंह, ओमकार पासवान को साथ लेकर कस्बे में गश्त पर थे इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि तस्करों का दल करीब एक दर्जन बोरे में सोना से संबंधित विभिन्न तरह का सामान लेकर अवैध रास्ते से नेपाल जाने वाले हैं । इस सूचना पर चौकी प्रभारी पूरी मुस्तैदी के साथ बॉर्डर पर कड़ी नजर रखने लगे तभी कुछ लोग बोरे को लेकर नेपाल की तरफ जाते दिखाई दिए और जैसे ही पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया वह बोरा फेक नेपाल की तरफ भाग खड़ा हुए । पुलिस सभी बोरे में भरे सामान को लाद कर कोतवाली लायी। कोतवाली में पुलिस ने बोरो को खोल कर देखा तो उसमें पुर्तगाली भाषा में पुर्तगाल लिखा हुआ सामान भी बरामद हुआ। बरामद सामानों पर अगर नजर डाली जाए तो सफेद रंग का सोडा सुहागा, विभिन्न तरह के जेवर रखने वाले डब्बे, चूड़ी साइजर, लेजर गैस बर्नर आदि सामान मुख्य रूप से है। बरामद पाउडर पुर्तगाल से आना बताया जाता है।
इस संबंध में प्रभारी कोतवाल सोनौली महेंद्र यादव ने बताया कि बरामद सामान 111 कस्टम एक्ट के तहत सीजकर कस्टम विभाग सोनौली को अग्रिम कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया है । उन्होंने यह भी बताया कि सामान किसका है और कहां जा रहा था इस पर भी जांच किया जा रहा है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे