सोनौली में विद्युत विभाग की छापेमारी से व्यापारियों में आक्रोश

सोनौली में विद्युत विभाग की छापेमारी से व्यापारियों में आक्रोश

सोनौली में विद्युत विभाग की छापेमारी से व्यापारियों में आक्रोश,अधिशासी अभियंता से शिकायत

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल सीमा पर स्थित नगर सोनौली में विद्युत विभाग द्वारा छापेमारी और व्यापारियों का उत्पीड़न से व्यापारी सहित आम नागरिक खासा परेशान है। जिसकी शिकायत व्यापारियों ने अधिशासी अभियंता नौतनवा से की है। व्यापारी नेताओं ने कहा की विद्युत विभाग ने उत्पीड़न नहीं रोका तो वृहद आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
जैसा कि बीते दिन को विद्युत विभाग के कर्मचारी कुछ लोगों को लेकर सोनौली नगर में तमाम दुकानों पर भ्टकते रहे। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता रवि वर्मा के भी घर जाकर लोगों ने अपने को बिजली विजिलेंस बताते हुए उनकी मीटर की जांच की। जांच के दौरान मीटर की सील को तोड़ दिया, पूरे मीटर को तोड़ दिया और विरोध करने पर उन पर गंभीर आरोप भी लगाए।
हालांकि इस दौरान बड़ी संख्या में व्यापारी और स्थानीय नागरिक एकत्रित हो गए जिसके कारण विद्युत विभाग अपनी कार्रवाई कर धीरे से सरक लिया।
रवि वर्मा ने बताया कि मीटर में छेड़छाड़ की बात कही गई है, जबकि मीटर पूरी तरह से सील है, कहीं से तोड़ फोड़ नहीं है फिर मीटर के अंदर कोई कंडेनसर कैसे फिट कर सकता है? उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिजली विभाग के लोग बिना वजह पहले पैसे की डिमांड करते है और ना देने वाले के यहां छापा डालते हैं। ऐसे कई मामले देखने और सुनने को मिले है।
सोनौली कस्बे में बिजली विभाग के उत्पीड़न को लेकर नौतनवा के वरिष्ठ भाजपा नेता जितेंद्र जायसवाल ने अधिशासी अभियंता विद्युत अजय सिंह को पूरे मामले से अवगत कराते हुए कहा है कि पूरे मामले की जांच कराई जाए। व्यापारियों का उत्पीड़न और सरकार को बदनाम करने का साजिश कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
हलां कि इस मामले में रवि वर्मा ने कहां की इस पूरे प्रकरण को लेकर वह न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।
इस संबंध में जब अधिशासी अभियंता नौतनवा अजय सिंह से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि पूरा मामला मेरे संज्ञान में आया है। इस मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि 10 हजार रुपए से अधिक बकाया वालों का ही विद्युत विच्छेदन किया जा रहा है। इससे कम वालों को केवल चेतावनी दी जा रही है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे