एसएसबी डीआईजी पहुंचे सोनौली बॉर्डर, सीमा की चौकसी का लिया जायजा

एसएसबी डीआईजी पहुंचे सोनौली बॉर्डर, सीमा की चौकसी का लिया जायजा

एसएसबी डीआईजी पहुंचे सोनौली बॉर्डर, सीमा की चौकसी का लिया जायजाएसएसबी डीआईजी पहुंचे सोनौली बॉर्डर, सीमा की चौकसी का लिया जायजा
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पहुंचे
सशस्त्र सीमा बल के डीआईजी सरहद के चौकसी का जायजा लिया । इसके उपरांत नेपाल और भारतीय सीमा के जांच एजेंसियों के साथ एक बैठक कर सरहद की सुरक्षा से जुड़ी आवश्यक जानकारी ली।
आज शुक्रवार के तीसरे पहर सोनौली बॉर्डर के मुख्य द्वार पर पहुंचे एसएसबी के डीआईजी गोरखपुर सुधीर वर्मा सरहद का जायजा लिए। इसके उपरांत उन्होंने भारत से नेपाल आने जाने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए लगाए गए सीसी कैमरे का अवलोकन किया। साथ ही भारत- नेपाल को विभाजित करने वाले पिलर संख्या 517 का भी उन्होंने निरीक्षण किया। सरहद पर मानव तस्करी एवं बाल अपराध को रोकने के लिए कार्य कर रही एनजीओ मानव सेवा संस्थान की महिलाओं से भी वार्ता किया। उन्होंने एसएसबी के मुख्य द्वार पर स्थित कैंप में नेपाल के अधिकारियों के साथ एक बैठक किया और भारत नेपाल के संबंधों को मधुर बनाने तथा सरहद पर सुरक्षा को लेकर दोनों देशों के बीच संबंध में बनाए रखने का निर्देश निर्गत किया।
इस मौके पर मुख्य रूप से एसएसबी कमांडेंट एलपी उपाध्याय, नेपाल सशस्त्र सीमा बल के अधिकारी, सोनौली प्रभारी कोतवाल महेंद्र यादव, चौकी प्रभारी सोनौली दुर्गेश सिंह सहित सरहद के दोनों देशों के सुरक्षा एजेंसियों के लोग मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे