नेपाल: चुनाव को लेकर भारत और नेपाल के उच्चाधिकारियों की हुई बैठक

नेपाल: चुनाव को लेकर भारत और नेपाल के उच्चाधिकारियों की हुई बैठक

नेपाल: चुनाव को लेकर भारत और नेपाल के उच्चाधिकारियों की हुई बैठक
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में आगामी 20 नवंबर को होने वाले राज्य व प्रतिनिधि सभा के चुनाव को लेकर आज रुपन्देही जिले के छपिया स्थित एक होटल में दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई।
दोनों देशों के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में सकुशल चुनाव कराने को लेकर अराजक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए सीमा पर कड़ी चौकसी बरतने का निर्णय लिया गया।
यह भी निर्णय लिया गया कि सीमा को 17 नवंबर की रात 12 बजे से 72 घंटे के लिए सील कर दिया जाएगा। सीमा चुनाव के दिन 20 नवंबर की रात 12 बजे तक सील रहेगी।
शनिवार को नेपाल के भैरहवां के छपिया में हुई समन्वय बैठक में लुंबिनी प्रांत के रुपन्देही, कपिलवस्तु और पश्चिम नवलपरासी के मुख्य जिला अधिकारी, भारत के सिद्धार्थनगर और महाराजगंज जिलों के डीएम और एसपी ने भाग लिया।
बैठक में मुख्य जिला अधिकारी भरत मणि पांडेय ने कहा कि मुख्य रूप से चुनाव के दौरान सीमा सील पर चर्चा हुई है। इसके अलावा तस्करी, आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण, संयुक्त गश्त और द्विपक्षीय चिंताओं पर भी चर्चा हुई।
उन्होंने कहा कि स्वच्छ, निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में आगामी प्रतिनिधि सभा और प्रांतीय विधानसभा चुनाव कराने के लिए प्रशासन तैयार है।
बैठक में महराजगंज के डीएम सत्येंद्र कुमार, एसपी डॉ. कौस्तुभ, नेपाल की ओर से सहायक जिलाधिकारी रामचन्द्र आर्याल, एसपी रुपन्देही रविन्द्र रेग्मी सहित सशस्त्र पुलिस बल, एसएसबी और भारत-नेपाल की अन्य खुफिया एजेंसी के अधिकारी मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे