महाराजगंज: आज से जंगल सफारी का मजा ले सकेंगे पर्यटक, पंकज चौधरी करेंगे उदघाटन

महाराजगंज: आज से जंगल सफारी का मजा ले सकेंगे पर्यटक, पंकज चौधरी करेंगे उदघाटन

महाराजगंज: आज से जंगल सफारी का मजा ले सकेंगे पर्यटक, पंकज चौधरी करेंगे उदघाटन

परिस्थितिक पर्यटन के शुभारंभ से सोहगीबरवां को मिलेगी खास पहचान।
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क: जनपद के दक्षिणी चौक रेंज में स्थित दिग्विजय नाथ इंटर कॉलेज के खेल मैदान पर मंगलवार को परिस्थितिक पर्यटन महोत्सव के साथ ही जंगल सफारी का शुभारंभ किया जाएगा।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी व विशिष्ट अतिथि प्रदेश के वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना होंगे।
बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुुतियों के बीच होने वाले इस शुभारंभ कार्यक्रम से सोहगीबरवां को विश्व स्तर पर विशेष पहचान मिलेगी।
महोत्सव के लिए जारी कार्यक्रम की रूपरेखा के मुताबिक मंगलवार दोपहर 12 बजे केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। साथ ही प्रदेश के वन मंत्री व अन्य अधिकारियों के साथ 12 बजकर 15 मिनट तक वन ग्राम की झांकी के साथ ही ‘एक जनपद एक उत्पाद’ एवं स्वयं सहायता समूह के विभिन्न स्टाल का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद फोटो गैलरी का उद्घाटन किया जाएगा।
वहीं, 12 बजकर 35 मिनट तक स्वागत कार्यक्रम होगा और महंत अवेद्यनाथ महाविद्यालय की छात्राओं की ओर से स्वागत गीत प्रस्तुत किया जाएगा।
इसके बाद जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की ओर से अतिथियों का स्वागत व वन्यजीव प्रभाग का संक्षिप्त परिचय दिया जाएगा।
कार्यक्रम स्थल पर काफी टेबल बुक, लोगो व अन्य सामग्री का प्रदर्शन किया जाएगा। 12 बजकर 55 मिनट से एक बजकर 25 मिनट तक विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों की ओर से विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।
इसके बाद मुख्य अतिथि का संबोधन होगा। संबोधन के बाद डीएफओ की ओर से अतिथियों का आभार ज्ञापित किया जाएगा। इसके बाद मुख्य अतिथि की ओर से झंडी दिखाकर जंगल सफारी के वाहनों को रवाना किया जाएगा।
बता दे की परिस्थितिक पर्यटन महोत्सव को बेहतर ढंग से मनाने तथा जंगल सफारी की शुरुआत करने से संबंधित तैयारियों को पूरा करा लिया गया है। इससे सोहगीबरवां वन्यजीव प्रभाग को नई पहचान मिलेगी।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे