देश के 120 वें वाल्मीकिनगर भंसार की मंत्री पंकज चौधरी ने किया उद्घाटन

देश के 120 वें वाल्मीकिनगर भंसार की मंत्री पंकज चौधरी ने किया उद्घाटन

देश के 120 वें वाल्मीकिनगर भंसार की मंत्री पंकज चौधरी ने किया उद्घाटनदेश के 120 वें वाल्मीकिनगर भंसार की मंत्री पंकज चौधरी ने किया उद्घाटन
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: बिहार के पश्चिमी चम्पारण के वाल्मीकिनगर में आज़ादी के बाद पहली बार 12 वें भंसार की सौगात मिली है। भारत सरकार के वित्त राज्य मंत्री पंकज कुमार चौधरी ने इसका उद्घाटन किया।
इस अवसर पर भाजपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दूबे , बगहा विधायक राम सिंह, सहीत की गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
बता दें की केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने फीता काटकर इस भंसार का उद्घाटन किया। यह भंसार (कस्टम) इंडो नेपाल बॉर्डर पर वाल्मीकिनगर में बना है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सतीशचंद्र दूबे को मंत्री ने इसका श्रेय दिया है। यह देश का 120 वां और बिहार का 12 वां लैंड कस्टम स्टेशन है।
पड़ोसी देश नेपाल के साथ बेटी रोटी के रिश्ते के बाद व्यापारिक उद्देश्यों को मजबूती देने के उदेश्य से इसकी शुरुआत की गयी है।
इस मौके पर केन्द्रिय मंत्री ने कहा इससे दोनो देशो का व्यापार भी बढेगा। वही सभा को संबोधित करते हुये मंत्री ने कहा की आज मोदी की सरकार मे हम व्यापार के क्षेत्र मे काफी आगे बढ़ रहे है। साथ ही इससे रोजगार का अवसर भी बढेगा। वही इस मौके पर राज्यसभा सांसद सतीशचंद्र दूबे ने कहा की भविष्य मे एनएच 727 को विस्तार कर इसे डायरेक्ट यूपी से जोड़ा जायगा और इसके विस्तार के लिये जो भी संभव होगा वह किया जायेगा। ताकी बडे बडे वाहन भी इस रास्ते से आसानी से आ जा सके।
इस मौके पर नेपाल कस्टम चीफ मनी राम पावडे ने बताया की आज वाल्मीकिनगर मे एलसीएस के उद्घाटन से दोनों देशों के व्यापार मे बढ़ोतरी होगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे