नौतनवा: छात्र-छात्राओं में दिखी खुशी, विधायक ने बांटे टेबलेट व स्मार्टफोन

नौतनवा: छात्र-छात्राओं में दिखी खुशी, विधायक ने बांटे टेबलेट व स्मार्टफोन

नौतनवा: छात्र-छात्राओं में दिखी खुशी, विधायक ने बांटे टेबलेट व स्मार्टफोन
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
स्थानीय तहसील क्षेत्र के कंपाउंड में
आज मंगलवार को टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम संपन्न हुआ।
टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी रहे। जब कि कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम नौतनवा ने किया।
इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महाविद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। जिनमे टेबलेट व स्मार्टफोन वितरण किए गए।
इस मौके पर विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी ने कहां कि सरकार की यह पहल सराहनीय है। आज के युग में बच्चों को डिजिटल से जोड़ना बेहद जरुरी है। स्मार्ट फोन से बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त करने में सहूलियत होगी।
इस योजना से ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी ज्ञान बढ़ेगा। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण करने का लक्ष्य है। जिसमें छात्र व छात्राएं डिजिटल के माध्यम से पढ़ाई कर सकें और उन्हें डिजिटल में किसी प्रकार की असुविधा न हो जिसका हमारी सरकार ने पूरा ख्याल रखा है।
नौतनवा के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय के बीए और बीकॉम के छात्रों को 225 स्मार्टफोन और m.a. फाइनल ईयर के छात्रों को 39 टैबलेट तथा जगदीश प्रसाद स्मारक पीजी कॉलेज अड्डा बाजार के अभी काम व व डीएड बीएड के छात्रों को के छात्रों को 271 स्मार्टफोन और और फाइनल ईयर के m.a. फाइनल ईयर के 61 स्मार्टफोन वितरण किया गया।
छात्र छात्राओं के लिए नौतनवा ब्लाक प्रमुख राकेश मद्धेशिया निवर्तमान चेयरमैन गुड्डू खान, प्रदीप सिंह,भाजपा नेता अखिलेश त्रिपाठी, जितेंद्र जायसवाल ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन मिलने के बाद चेहरे पर काफी मुस्कान देखने को मिली।
इस मौके पर मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल सोनौली के अध्यक्ष बबलू सिंह ,आशुतोष त्रिपाठी, रामानंद रौनियार, सोनू वर्मा, उमेश जायसवाल, मनोज राना, मारकंडे मिश्रा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे