माता बनैलिया की भव्य शोभा यात्रा के स्वागत में सजा पूरा नगर,बनाए गए दर्जनों स्वागत द्वार

माता बनैलिया की भव्य शोभा यात्रा के स्वागत में सजा पूरा नगर,बनाए गए दर्जनों स्वागत द्वार

माता बनैलिया की भव्य शोभा यात्रा के स्वागत में सजा पूरा नगर,बनाए गए दर्जनों स्वागत द्वारमाता बनैलिया की भव्य शोभा यात्रा के स्वागत में सजा पूरा नगर,बनाए गए दर्जनों स्वागत द्वार
आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
नौतनवा नगर की अराध्य देवी भारत ही नहीं नेपाल में विख्यात माता बनैलिया का आज शुक्रवार को स्थापना दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।
इस मौके पर भजन कीर्तन के साथ शोभा यात्रा, भव्य झांकी भी निकाली जाएगी। माता की झांकी एवं शोभा यात्रा में शरीक श्रद्धालुओं के लिए पूरा नगर सज कर तैयार है और भक्तजन पलके बिछाए बैठे है।
आज लगभग 10 बजे से माता बनैलिया मंदिर परिसर से भव्य झांकियों के साथ शोभा यात्रा निकाला जाएगा। इस शोभायात्रा में नगर के युवा, बच्चे, महिला, पुरुष ,बुजुर्ग सभी बड़ी संख्या में शरीक होंगे। नौतनवा नगर के भक्त जनों ने पूरे नगर को सजा रखा है। मुख्य मार्ग से लेकर कस्बे के गली मोहल्ले में जहां एक तरफ स्वागत द्वार बने हैं, वहीं दूसरी तरफ श्रद्धालुओं के लिए जलपान से लेकर फल वितरण की व्यवस्था ह्रै। शोभा यात्रा के स्वागत के लिए सभी प्रमुख चौराहों पर ढोल नगाड़े के साथ भक्तजन झांकी का स्वागत करेंगे जिसके लिए अभी से लोग पलके बिछाए बैठे हैं।
बताते चलें कि माता बनैलिया का 32 वां स्थापना दिवस आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

जिसके लिए इंडो नेपाल न्यूज़ की तरफ से आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे