50 हजार बच्चो ने बनाए मानव श्रृंखला, सड़क सुरक्षा की विधायक ने दिलाई शपथ

50 हजार बच्चो ने बनाए मानव श्रृंखला, सड़क सुरक्षा की विधायक ने दिलाई शपथ

50 हजार बच्चो ने बनाए मानव श्रृंखला, सड़क सुरक्षा की विधायक ने दिलाई शपथ50 हजार बच्चो ने बनाए मानव श्रृंखला, सड़क सुरक्षा की विधायक ने दिलाई शपथ

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर आज यूपी के सभी शहर के साथ महाराजगंज जिले के नौतनवा के छापों से लेकर सोनौली कस्बे कस्बे के भारत द्वार तक बच्चों ने मानव श्रृंखला बना कर आज इतिहास रचा है।
आज सोमवार की सुबह करीब 9:00 बजे से बच्चे मानव श्रृंखला बनाने का क्रम शुरू किया। नौतनवा की छपवा तिराहे से लेकर सोनौली कस्बे के भारत द्वार तक नौतनवा और सनौली के सभी विद्यालयों के करीब 50000 विद्यार्थी मानव श्रृंखला बनाकर आज इतिहास रचा है। मानव श्रृंखला के लिए कुल 40 विद्यालयों के बच्चों को शामिल किया गया। इस दौरान बच्चों को विधायक नौतनवा ने ऋषि त्रिपाठी ने छात्रों को नौतनवा कस्बे के गांधी चौक पर सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलाई।
बता दे कि प्रदेश सरकार की योजना इस तरीके का आयोजन कर इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल कराने की है। इसलिए इसका आयोजन सभी जनपदों में एक साथ किया जा रहा है।
एसडीएम नौतनवा दिनेश मिश्रा ने बताया कि ने आज 23 जनवरी को सुबह 9 से 11 बजे तक छात्र इस पूरी प्रक्रिया में शामिल है। जिनकी संख्या लगभग 50000 है। यह मानव श्रृंखला नौतनवा के छपवा तिराहे से लेकर भारत के अंतिम छोर सोनौली के भारत द्वार तक भारत द्वार तक बनाई गई है। इसकी दूरी लगभग 10 किमी के आसपास होगी। महाराजगंज जिले में इतने बड़े स्तर पर पहली बार आयोजन किया जा रहा है।
इस मानव श्रृंखला कार्यक्रम में स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड के प्रतिनिधि भी शामिल रहे।

जब कि श्रृंखला कार्यक्रम में मुख्य रूप से नौतनवा ब्लाक प्रमुख राकेश मद्धेशिया,उप जिलाधिकारी नौतनवा दिनेश मिश्रा, क्षेत्राधिकारी नौतनवा अनुज कुमार सिंह, सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज के बच्चे एवं प्रबंधक जन्मेजय सिंह, निवर्तमान चेयरमैन गुड्डू खान, अखिलेश त्रिपाठी।

गोरखा भूतपूर्व सैनिक विद्यालय सेंट जेवियर्स, स्कूल राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय, नौतनवा इंटर कॉलेज,

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे