लक्ष्मीपुर: सामूहिक विवाह संपन्न, 3 जोड़ों ने लिए फेरे, कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं- नंदलाल

लक्ष्मीपुर: सामूहिक विवाह संपन्न, 3 जोड़ों ने लिए फेरे, कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं- नंदलाल

लक्ष्मीपुर: सामूहिक विवाह संपन्न, 3 जोड़ों ने लिए फेरे, कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं- नंदलाल लक्ष्मीपुर: सामूहिक विवाह संपन्न, 3 जोड़ों ने लिए फेरे, कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं- नंदलाललक्ष्मीपुर: सामूहिक विवाह संपन्न, 3 जोड़ों ने लिए फेरे, कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं- नंदलाल
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क;
नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के लक्ष्मीपुर ब्लॉक मुख्यालय के प्राचीन शिव मंदिर पर शिव सेवा समिति लक्ष्मीपुर द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में उपस्थित समाजसेवी गणमान्य नागरिकों ने आज 3 जोड़ों को सुखमय दांपत्य जीवन की आशीर्वाद प्रदान किया।
जैसा कि हर वर्ष की बहुत इस वर्ष भी शिव सेवा समिति लक्ष्मीपुर के लोगों ने शिव सेवा समिति की तत्वाधान में आज सोमवार के तीसरे पहर 3 निर्धन लड़कियों की शादी पूरे विधि विधान मंत्रोच्चार के साथ संपन्न कराया।
इस मौके पर शिव सेवा समिति के संरक्षक नौतनवा विधानसभा के वरिष्ठ समाजसेवी नंदलाल जायसवाल ने कहां कि शिव सेवा समिति के लोग बधाई के पात्र है जो ऐसे सराहनीय और पुनीत कार्य कर रहे हैं। कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं हो सकता। हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है आने वाले दिनों में सेवा समिति के लोग सामूहिक विवाह के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी अग्रणी भूमिका निभाएंगे।
युवा समाजसेवी एवं व्यापारी सुधाकर जायसवाल ने तीनों नव दंपतियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
नौतनवा नगर के निवर्तमान चेयरमैन गुड्डू खान ने सभी को बधाई देते हुए सामूहिक विवाह को एक पुनीत कार्य बताते हुए कहां की सरकार का प्रयास है कि सामूहिक विवाह के माध्यम से दहेज प्रथा को समाप्त किया जाए इसलिए सामूहिक विवाह को बढ़ावा दिया जा रहा है।
अंत में परिणय सूत्र में बंधे तीनों जोड़ों को सभी ने मंगल कामना करते हुए आशीर्वाद दिया।
आशीर्वाद के क्रम में नौतनवा विधानसभा के वरिष्ठ समाजसेवी नंदलाल जायसवाल ने तीनों नवदंपतियों को चांदी का सिक्का भेटकर उन्हें शुभकामनाएं दी।
इसके पहले सभी अतिथियों ने शिव सेवा समिति के सदस्य स्वर्गीय जितेंद्र गौड़ के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके उपरांत सभी अतिथियों को समिति के लोगों ने बैच लगाकर व पट्टा ओडाकर कर स्वागत किया। इसके उपरांत सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया।
इस मौके पर मुख्य रूप से शिव सेवा समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश मिश्र, राकेश पांडे, रामजी मद्धेशिया, वीरेंद्र अग्रहरि, संतोष अग्रहरी, सचिन मद्धेशिया, दुर्गा शंकर शुक्ल, राजेश जायसवाल, प्रफुल्ला गुप्ता, सूरज गुप्ता सहित बड़ी संख्या में महिला पुरुष युवा मौजूद रहे ।
विवाह कार्यक्रम की शुरुआत हनुमान जी की नित्य संगीत से शुरू हुआ।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे