नेपाल से दिल्ली 16 किलो चरस खपाने ले जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार

नेपाल से दिल्ली 16 किलो चरस खपाने ले जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार

नेपाल से दिल्ली 16 किलो चरस खपाने ले जा रहे दो तस्कर गिरफ्तारनेपाल से दिल्ली 16 किलो चरस खपाने ले जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
9.60 करोड़ की चरस के साथ दो तस्करो को महाराजगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनों तस्कर 16 किलो चरस नेपाल से दिल्ली में खपाने की योजना बनाई थी।
बता दें कि पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से चरस खरीदकर दिल्ली का पानी ले जा रहे दो आरोपितों को पुलिस ने रविवार को पकड़ लिया। दोनों के पास से 16 किलो चरस बरामद हुई । अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद चरस की कीमत 9.60 करोड़ बताई जा रही है। दोनों आरोपित लंबे समय से नेपाल से चरस खरीदकर दिल्ली में सप्लाई करते थे। आज रविवार की दोपहर में पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने प्रेसवार्ता कर पुरे मामले का पर्दाफाश किया।
डॉक्टर कौस्तुभ एसपी ने बताया कि रविवार की भारे में एसओजी टीम के प्रभारी आरके सिंह, स्वाट टीम के प्रभारी संजय दुबे और सदर कोतवाल रवि राय टीम के साथ सिसवा अमहवां के पास जांच कर रहे थे। अचानक आए दो युवक पुलिस टीम को देखकर बाइक घुमाकर भागने का प्रयास करने लगे, जिनको टीम ने पीछा कर पकड़ लिया। पकड़े गए युवकों की पहचान बरगदवा थाना क्षेत्र के भगतपुरवा टोला डगरूपुर निवासी जीवन तथा नेपाल राष्ट्र जिला रामेछाप, थाना दुरागांव निवासी दीपेंद्र बहादुर वरायली के रूप में हुई।
पकड़े गए दोनो आरोपितों के पास से विभिन्न पैकेट में 16 किग्रा चरस, दो मोबाइल, 2960 रुपये भारतीय व 635 रुपये नेपाली तथा एक बाइक बरामदगी की गई है।
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपित लंबे समय से नेपाल से दिल्ली चरस की तस्करी में लिप्त थे। पूछाताछ में अबतक उन्होंने 40 से अधिक चरस की खेप दिल्ली पहुंचाने की पुष्टि की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जीवन के ऊपर पूर्व में भी ठूठीबारी, निचलौल और बरगदवा थाने में चार मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले में भी मुकदमा दर्ज कर न्यायालय चालान किया गया है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे