प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान कई गुना बढ़ा –पंकज चौधरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान कई गुना बढ़ा --पंकज चौधरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान कई गुना बढ़ा –पंकज चौधरी

आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
केंद्र सरकारके 9 वर्ष पूर्ण होने पर आज रविवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी एवम् राज्य सभा सांसद कृष्ण लाल पवार ने जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान कई गुना बड़ा है।
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पिछले 9 वर्षों में मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए कहा कि कोरोना काल में जब महामारी से निपटने के लिए उपकरण और दवाएं मुश्किल से थीं, भारत ने न केवल चिकित्सा उपकरण बनाना शुरू किया बल्कि देशवासियों को मुफ्त में टीका भी दिया। और यहां तक ​​कि 130 देशों को वैक्सीन का निर्यात भी किया। ने देश में स्वच्छ ऊर्जा के परिदृश्य को बदलने में उज्ज्वला योजना की भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि 2014 में जब मोदी सरकार सत्ता में आई थी तब 14 करोड़ गैस कनेक्शन थे और प्रधानमंत्री द्वारा 2016 में उज्ज्वला योजना की शुरुआत के बाद अब 14 करोड़ गैस कनेक्शन हैं। देश में गैस कनेक्शन 31 करोड़ 50 लाख से ज्यादा हैं। उन्होंने पिछली सरकारों और मोदी सरकार के नौ वर्षों के कार्यों की तुलना करते हुए कहा कि 2014 में देश में 74 हवाई अड्डे चालू थे और मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल में 74 नए हवाई अड्डे देश में चालू हो गए हैं।
इस मौके पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान कई गुना बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि अब भारत दुनिया को आकर्षित कर रहा है और उसे विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सम्मान मिल रहा।उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत के बढ़ते कद से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर, गरीबों के लिए आवास और शौचालय जैसे कल्याणकारी कदम, पाइप से पानी की आपूर्ति को बढ़ावा देना, बुनियादी ढांचा विकास और विनिर्माण क्षेत्र में तेजी लाने के प्रयास उन पहलों में शामिल हैं । राज्य सभा सांसद कृष्ण लाल पवार ने कहा कि कहा कि देश में हर क्षेत्र में अभूतपूर्व’ विकास हुआ है और राष्ट्र प्रथम के मंत्र ने मोदी की नीतियों का मार्गदर्शन किया है उन्हों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ साल के कार्यकाल में जहां एक तरफ दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है, वहीं देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा सुदृढ़ हुई है और आज भारत को कोई आंख दिखाने की हिमाकत नहीं कर सकता।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के नौ साल के कार्यकाल में भारत ने गरीबों के उत्थान और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक आत्मनिर्भर देश के रूप में अपनी छवि बनाई है।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सेवा, सुशासन और गरीबों के उत्थान पर ध्यान केंद्रित करके काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि अब भारत दुनिया को आकर्षित कर रहा है और उसे विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सम्मान मिल रहा।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल, पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया विधायक प्रेम सागर पटेल, लोकसभा प्रभारी नरेंद्र मणि त्रिपाठी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ,प्रभाकर द्विवेदी, महासंपर्क अभियान के जिला संयोजक बबलू यादव, जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ पटेल आदि लोग मौजूद रहे।
महाराजगंज- उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे