पुलिस के विरोध मे ट्रक चालको ने राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम —

पुलिस के विरोध मे ट्रक चालको ने राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम --

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क /महराजगंज:
भारत से नेपाल जाने वाली मालवाहक ट्रकें सोनौली बार्डर पर पुलिस एवं दलालों के कमाई का जरिया बन गई हैं । कटिंग और अवैध पार्किंग के नाम पर प्रतिदिन लाखों रुपये की अवैध वसूली दलाल कर रहे हैं।
सोनौली कोतवाली के पास सोमवार को दूर दराज से आने वाले ट्रक चालकों ने आधा घंटे तक राष्ट्रिय राजमार्ग जाम कर सबके साथ समान व्यवहार करने की मांग पर अड़े रहे ।बाद में पुलिस के दवाव पर जाम समाप्त हुआ ।
बताते चलें कि पड़ोसी देश नेपाल में प्रतिदिन सैकड़ो मालवाहक ट्रकें जाती हैं। पुलिस एवं दलालों ने इन्हीं ट्रकों से कमाई का नया तरीका ढूंढ निकाला हैं। कुंसेरवा बाईपास को पार कराने के नाम पर प्रति ट्रक 200 से 500 रुपये लिए जाते हैं। यही नहीं कोतवाली और कुंसेरवा बाईपास के बीच में दलालों ने आधा दर्जन से ज्यादा प्राइवेट पार्किंग बना रखा है, जिसमें पीछे वाली ट्रकों को पास कराने के नाम पर 300 से 500 रुपये लिया जाता हैं। प्रतिदिन इन पार्किंग की वजह से यहां जाम की स्थिति बनी रहती हैं।
ऐसा नहीं है कि पुलिस को कुछ मालूम नहीं है, लेकिन आंखो के सामने यह अवैध धंधा फल फूल रहा हैं। दिल्ली, मुंबई या फिर देश के अन्य शहरों से आने वाले ट्रक चालक जहां सीमा पार करने के लिए चार-चार दिन लाइन में लगे रहते हैं। वहीं सुविधा शुल्क जमा करने वाले ट्रकों को सीमापार होने में एक घंटे भी नहीं लगेंगे।
सवाल ये है कि आखिर किसके आदेश पर चल रहा है अवैध पार्किंग ?
इस संबंध मे कोतवाल ने कहा कि एैसा कुछ नही है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे