नौतनवा: इंटरलॉकिंग निर्माण में भ्रष्टाचार की खुली पोल, 25 मीटर तक उखाड़े गए सड़क

नौतनवा: इंटरलॉकिंग निर्माण में भ्रष्टाचार की खुली पोल, 25 मीटर तक उखाड़े गए सड़क

नौतनवा: इंटरलॉकिंग निर्माण में भ्रष्टाचार की खुली पोल, 25 मीटर तक उखाड़े गए सड़क

 

आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
नौतनवा नगर पालिका में सड़क निर्माण में किस तरह से मानकों की अनदेखी की गई उसका खुलासा होना शुरू हो गया है। नौतनवा कस्बे के बनैलिया माता मंदिर के मैक्स सिटी हॉस्पिटल के सामने से लेकर तहसील गेट तक सड़क की पटरी पर चल रहे इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य में किस तरह से मानक के विपरीत इंटरलॉकिंग किया जा रहा था उसका नजारा लोगों को देखने को मिला। इंटरलॉकिंग निर्माण में जमीन पर भाट बालू बिछाकर इंटरलॉकिंग किया जा रहा था। जबकि नियम यह है कि जमीन पर पहले गिट्टी बिछाया जाएगा, गिट्टी कुटे जाएंगे फिर बालू बालू डाला जाएगा और तब कहीं ईट बिछेगा। लेकिन ठेकेदार द्वारा आनन-फानन में मिट्टी पर भाट बिछाकर करीब 25 मीटर सड़क तैयार करा दिया। इस अनियमितता के विरोध में वार्ड के लोगो ने विरोध जताया तो बृजेश मणि चेयरमैन नौतनवा ने करीब 25 मीटर तक बनी सड़क को उखङवा दिया। चेयरमैन के इस कार्रवाई से ठेकेदारों में खलबली मच गई है।
चेयरमैन नौतनवा बृजेश मणि का कहना है कि हमें शहर को सुंदर और टिकाऊ बनाना है, ना कि भ्रष्टाचार कराना है। सड़क में किसी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मानक के अनुसार गुणवत्ता के आधार पर कार्य होना चाहिए।
श्री मणि ने यह भी कहां की अब तक जो होता रहा वह किसी दशा में नहीं होगा। भ्रष्टाचार हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।
बता दें कि चेयरमैन के इस कार्यवाही से अन्य ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है, वही वार्ड के लोगों में काफी प्रसन्नता है कि टिकाऊ और मानक के अनुसार सड़क बन रहा है।
महाराजगंज- उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे