सोनौली बॉर्डर का बदला नजारा, हाई डेफिनेशन कैमरे से हो रही सीमा की निगरानी

सोनौली बॉर्डर का बदला नजारा, हाई डेफिनेशन कैमरे से हो रही सीमा की निगरानी

सोनौली बॉर्डर का बदला नजारा, हाई डेफिनेशन कैमरे से हो रही सीमा की निगरानी सोनौली बॉर्डर का बदला नजारा, हाई डेफिनेशन कैमरे से हो रही सीमा की निगरानीसोनौली बॉर्डर का बदला नजारा, हाई डेफिनेशन कैमरे से हो रही सीमा की निगरानी
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर का नजारा काफी बदला बदला सा है। नेपाली सीमा की पुलिस काफी सख्त हो गई है। सोनौली कस्बे से सटे पगडंडी मार्गों पर भी पुलिस का कडा पहरा लगा हुआ। भारतीय सीमा में जहां सशस्त्र सीमा बल के जवान तो है लेकिन वहीं दूसरी तरफ हाई डिप्रेशन के कैमरे से पूरे सरहद की निगहबानी भी हो रही है।
बताया गया है कि नेपाल सरकार अपने देश में राजस्व बढाने के लिए नेपाली नागरिकों को भारत में आकर चीनी- चायपत्ती तक खरीदने पर रोक लगाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। गुरुवार को नेपाली सीमा के भैरहवा भंसार कार्यालय पर ₹100 के सामान पर भी कस्टम ड्यूटी का पर्चा बांट रहे हैं। जिसके कारण नेपाली नागरिकों में भारी आक्रोश है। इस सख्ती के कारण जहां एक तरफ तस्करों की चांदी है। वहीं दूसरी तरफ आम नेपाली जनता को महंगाई की मार झेलना पड़ रहा है। सरहद के दोनों पारा सख्ती के कारण दोनों देशों में व्यापार पूरी तरह से प्रभावित हो गया है ।
लोगों का मानना है कि नेपाली प्रशासन के बिना वजह की सख्ती और आम जनता को महंगाई की मार से झेलने को मजबूर करने वाले सरकार के विरोध में आमजन कभी भी सड़क पर उतर सकते हैं। भारतीय सीमा के लोगों में भी नेपाली प्रशासन के इस कार्रवाई से भारी आक्रोश व्याप्त है, जो किसी भी समय फूट सकता है। समय रहते इसे रोका नहीं गया तो भारत -नेपाल के रोटी बेटी के संबंधों में खटास आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
महाराजगंज– उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे